लाइव टीवी

आतंकियों के निशाने पर आरएसएस के नेता, सुरक्षा एजेंसियों ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 5:42 PM IST
आतंकियों के निशाने पर आरएसएस के नेता, सुरक्षा एजेंसियों ने किया खुलासा
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दावा किया है कि यह हमले महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में हो सकते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, असम और उत्तर प्रदेश में अधिकारियों की सुरक्षा को दुरुस्त किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के पदाधिकारियों और नेताओं पर वैश्विक आतंकी हमला कर सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात का खुलासा किया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के मुताबिक आतंकी अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए आईईडी (IED) और वाहनों के माध्यम से वीबीआईईडी (VBIED) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दावा किया है कि ये हमले महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में हो सकते हैं.

इन जगहों पर हमला कर सकते हैं आतंकी
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने सामने आए इस ताजा इनपुट में दावा किया गया है कि आने वाले दिनों में वैश्विक आतंकी संगठनों से जुड़े अज्ञात व्यक्ति आरएसएस के पदाधिकारियों/नेताओं और पुलिस स्टेशनों पर आईईडी के जरिए हमला कर सकते हैं.

सूत्रों ने दावा किया है कि अलर्ट के मुताबिक सभी राज्य सरकारों को सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं. सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, असम और उत्तर प्रदेश में पदाधिकारियों की सुरक्षा को दुरुस्त किया जा रहा है.

कई RSS कार्यकर्ताओं की हत्या की खबर आई थी सामने
पिछले दिनों आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं. पिछले माह बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने सीएए के समर्थन में हुई रैली में शामिल हुए आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के प्रयास में 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था. वरुण बोपाला पर कई बार चाकुओं से वार किया गया था जिसके चलते वह बाल-बाल बचे थे.आरोपियों की पहचान मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर, सैयद सिद्दीक अकबर, अकबर बाशा, सनाउल्लाह शरीफ और सादिक उल अमीन के रूप में हुई. पुलिस ने दावा किया था कि ये सभी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के प्रयास में थे.

ये भी पढ़ें :-

क्या आरक्षण के मसले पर फिर फंसने वाली है BJP
शाहीन बाग : मासूम की मौत का संज्ञान ले SC ने केंद्र-दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर