अपना शहर चुनें

States

अमृतसर से इंटरनेशनल उड़ानें शुरू, एयर इंडिया की फ्लाइट से रोम गए 242 यात्री

रोम के लिए 242 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट रवाना हुई. (सांकेतिक तस्वीर )
रोम के लिए 242 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट रवाना हुई. (सांकेतिक तस्वीर )

अधिकारी ने जानकारी दी कि एयरपोर्ट पर कोराना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए पीपीई किट (PPE Kit), मास्क, सेनेटाइजर और अन्य सामान की एक शॉप 3 फरवरी आज से खोल दी जाएगी. यात्रियों को इस शॉप में सस्ते दामों में यह सामान उपलब्ध कराया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 6:31 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोनावायरस के कारण बीते साल मार्च से बंद इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International flights) अब शुरू कर दी गईं हैं. बीते सोमवार को अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amritsar International Airport) से जहां रोम के लिए 242 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट रवाना हुई, वहीं इस कड़ी में पांच और फ्लाइट्स रोम के लिए रवाना होंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि अभियान के तहत कुल छह फ्लाइट अमृतसर एयरपोर्ट से रोम के लिए रवाना की जाएंगी. ये फ्लाइट्स अब, 11, 21 फरवरी और मार्च में 4, 14 और 24 तारीख अमृतसर एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी.

एयरपोर्ट पर अब पीपीई किट, मास्क, सेनेटाइजर की शॉप
भारत सरकार ने वंदे भारत (Vande Bharat) अभियान के तहत इटली या भारत में फंसे लोगों का वापिस लाने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है. सेठ ने बताया कि एयरपोर्ट पर कोरानावायरस से बचने के लिए पीपीई किट (PPE Kit), मास्क, सेनेटाइजर और अन्य सामान की एक शॉप 3 फरवरी आज से खोल दी जाएगी. यात्रियों को इस शॉप में सस्ते दामों में यह सामान उपलब्ध कराया जाएगा.




यह भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह बोले- किसानों को कानूनी मदद के लिए पंजाब सरकार ने नियुक्त किये 70 वकील

दुबई से इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट 16 घंटे लेट
दुबई से आने वाली इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट मंगलवार को 16 घंटे लेट थी. इस फ्लाइट को सोमवार शाम साढ़े तीन बजे तक एयरपोर्ट पर पहुंचना था। फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण यह यह 16 घंटे देरी से पहुंची. इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी गई थी.

दुबई से आई यह इंडिया एक्सप्रेस की यह फ्लाइट मंगलवार तड़के करीब 3.30 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंची। फ्लाइट्स से आए यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें घर जाने दिया गया, जबकि जिन यात्रियों के पास रिपोर्ट नहीं थी उनके मेडिकल टीम ने सैंपल लिए हैं.

अमृतसर इनिशिएटिव के ग्लोबल संयोजक, समीप सिंह गुमटाला ने कहा है कि फ्लाइट्स के शुरू होने से पंजाबियों को फायदा होगा. इस फ्लाइट को शुरू करने के लिए एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के मेंबर, योगेश कामरा ने एयर इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय का धन्यवाद किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज