होम /न्यूज /राष्ट्र /अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: PM मोदी आज नारी शक्ति से करेंगे संवाद, सोशल मीडिया की सौंपेंगे कमान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: PM मोदी आज नारी शक्ति से करेंगे संवाद, सोशल मीडिया की सौंपेंगे कमान

PM मोदी

PM मोदी

बता दें कि MYGovIndia ट्विटर अकाउंट पर #SheInspiresUs के जरिए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर आज देश की नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित महिलाओं से संवाद करेंगे. इस खास मौके पर पीएम मोदी महिलाओं की प्रेरित करने वाली कहानियां भी सुनेंगे. इस कार्यक्रम की दिलचस्प बात ये भी है कि आज ही पीएम मोदी अपना सोशल मीडिया (Social Media) अकांउट किसी महिला को सौपेंगे. इस कार्यक्रम से पहले सरकार की ओर से कई ऐसी महिलाओं की कहानी शेयर की जा रही है तो समाज के लिए प्रेरणादायी है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से भी इस प्रकार की महिलाओं की कहानी उनके साथ शेयर करने का अनुरोध किया है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को खास बनाने के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था, इस महिला दिवस पर, मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को सौंपे दूंगा जिनका जीवन और कार्य हमें प्रेरित करते हैं. इससे उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी.




    उन्होंने लिखा, क्या आप इस तरह की महिला हैं या आप इस तरह की किसी प्रेरणादायी महिला को जानते हैं? बता दें कि MYGovIndia ट्विटर अकाउंट पर #SheInspiresUs के जरिए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के बारे में जानकारी भी शेयर की जा रही है.



    जिन महिलाओं की प्रेरणादायक कहानी सरकार की ओर से शेयर की जा रही है, उम्मीद है कि उन्हीं महिलाओं में से किसी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोशल मीडिया अकांउट चालने का मौका दिया जाएगा.



    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया था कि वह सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने लिखा था कि 'इस रविवार को मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब छोड़ने पर विचार कर रहा हूं. आपको इस बारे में जानकारी दूंगा.'



    फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पेज पर 44,723,734 लाइक्स हैं, वहीं उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 44, 598,804 है. ट्विटर पर पीएम मोदी को 53.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. खुद पीएम अपने ट्विटर अकाउंट से 2,373 लोगों को फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 35.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं यूट्यूब की बात की जाए तो यहां पीएम मोदी के 4.51 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

    इसे भी पढ़ें :-

    Tags: Facebook, Instagram, International Women Day, Narendra modi, Pm narendra modi, Social media, Twitter

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें