रोजाना योग करते हैं राष्ट्रपति कोविंद, कहा- 'शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखता है योग'

रोजाना योग करते हैं राष्ट्रपति कोविंद, कहा- 'शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखता है योग'
फोटो साभारः ट्विटर/@rashtrapatibhvn

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी की बीच योग (Yoga) करने से शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखने में मदद मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 21, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी की बीच योग (Yoga) करने से शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखने में मदद मिल सकती है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day 2020) पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि योग का प्राचीन विज्ञान दुनिया को भारत का बड़ा तोहफा है.

लोगों को योग करते देख खुशी होती है
उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया, 'यह देखकर खुशी हो रही है कि अधिक से अधिक लोग इसे अपना रहे हैं.' उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें भी साझा की जिसमें वह योग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट किया, 'तनाव और संघर्ष खासतौर से कोविड-19 के बीच योग करने से शरीर को स्वस्थ और दिमाग को शांत रखने में मदद मिल सकती है.'





रोज योग करते हैं राष्ट्रपति कोविंद
राष्ट्रपति भवन के एक अधिकारी ने बताया कि कोविंद रोज योग अभ्यास करते हैं. कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बिना जन समूहों के डिजिटल मीडिया माध्यमों के जरिए ही मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- Solar Eclipse 2020: सूर्य ग्रहण के दौरान दुबई में छाया अंधेरा, इन जगहों पर हरा दिखा सूरज

इस बार की थीम ‘घर पर योग और परिवार के साथ योग’ है. संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 को घोषणा की थी कि हर साल 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया गया.

कोरोना महामारी के बीच इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस डिजिटल माध्यमों के जरिए मनाया जा रहा है. छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश में लोगों से अपील की कि वे कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस बार यह दिवस अपने घरों में ही मनाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज