भारत के लिए नया नहीं इंटरनेट, महाभारत काल से है मौजूद: त्रिपुरा सीएम बिप्लब देव

बिप्लब देब ने कहा कि धृतराष्ट्र, कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे. और यह तकनीक व सैटेलाइट के माध्यम से ही संभव था.

News18.com
Updated: April 18, 2018, 3:26 PM IST
भारत के लिए नया नहीं इंटरनेट, महाभारत काल से है मौजूद: त्रिपुरा सीएम बिप्लब देव
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब
News18.com
Updated: April 18, 2018, 3:26 PM IST
प्राचीन भारत व भारतीय परंपराओं को लेकर बीजेपी नेताओं की तरफ से अजीबोगरीब बयान कोई नई बात नहीं है. इस लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है. ये नया नाम त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब का है. उन्होंने अगरतला में एक सार्वजनिक आयोजन के दौरान कहा कि इंटरनेट कोई नई चीज़ नहीं है. महाभारत काल से ही इसका प्रयोग किया जाता रहा है.

उन्होंने कहा, 'धृतराष्ट्र कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे. यह तकनीक और सैटेलाइट के माध्यम से ही संभव था.'

पूर्व आरएसएस प्रचारक बिप्लब देब को अभी मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते महज 1 महीने ही हुए हैं. पीएम मोदी और उनकी डिजिटल इंडिया मुहिम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटलीकरण को सच कर दिखाया है, क्योंकि इंटरनेट हमारी ज़िंदगी का महत्त्वपूर्ण भाग बन गया है.

वो अगरतला में पीडीएस सिस्टम के डिजिटलीकरण को लेकर एक आयोजन में भाग ले रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इंटरनेट तकनीक भारत के लिए नया नहीं है ये महाभारत के समय से था.

यह पहली बार नहीं, जब इस तरह का बयान दिया गया हो. इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मिसाइल और रॉकेट की तुलना भगवान राम के तीर से की थी और श्रीलंका व भारत के बीच पुल बनाने के लिए उनकी इंजीनियरिंग कुशलता की तारीफ भी की थी. वहीं हाल ही में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि डार्विन का 'विकास का सिद्धांत' वैज्ञानिक रूप से गलत है. इसे स्कूलों में बदल देना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः
त्रिपुरा की चारिलम सीट से लेफ्ट नहीं उतारेगी उम्‍मीदवार
त्रिपुरा: नए CM ने छुए माणिक के पैर, लोगों से बोले- गलती हो तो कान पकड़कर ठीक कराएं


 
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर