Home /News /nation /

Chennai Heavy Rains: चेन्‍नई में रात भर हुई बारिश से सड़कों पर 'बाढ़', 2015 के बाद फिर बने खराब हालात

Chennai Heavy Rains: चेन्‍नई में रात भर हुई बारिश से सड़कों पर 'बाढ़', 2015 के बाद फिर बने खराब हालात

चेन्‍नई में रातभर हुई बारिश. (Pic- ANI)

चेन्‍नई में रातभर हुई बारिश. (Pic- ANI)

Chennai Heavy Rains: चेन्नई, कांचीपुरम् और तिरुवल्लूर जिलों के कई उपनगरों में शनिवार सुबह से रुक-रुक कर बारिश हुई और रात भर बारिश होती रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी हुई. रविवार सुबह 7 बजे तक चेन्‍नई में 207 एमएम बारिश हो चुकी थी. नुन्गमबक्‍कम में 145 एमएम बारिश हुई, विलिवक्‍कम में 162 एमएम और पुझल में 111 एमएम बारिश हुई. चेन्‍नई के अलग-अलग हिस्‍सों में रहने वाले लोगों ने कई वीडियो भी बनाकर डाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चेन्नई. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई (Chennai) और उपनगरीय इलाकों में रात भर भारी बारिश (Chennai Rains) हुई, जो अब भी जारी है, जिससे शहर में जगह-जगह जलजमाव (Heavy Rain) हो गया है. इस बीच चेन्नई के दो जलाशयों से पानी छोड़े जाने की तैयारी के बीच अधिकारियों ने रविवार को लोगों को बाढ़ की चेतावनी जारी की. अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई शहर में पीने के पानी के महत्वपूर्ण स्रोत के रूप में काम करने वाले चेम्बरमबक्कम और पुझल जलाशयों में भरे बारिश के अतिरिक्त पानी को बाहर निकालने के लिए इन्हें खोला जाएगा.

    शुरुआती बाढ़ की चेतावनी जारी करते हुए राज्य जल संसाधन अधिकारियों ने कांचीपुरम और तिरुवल्लूर के जिलाधिकारियों को निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की सलाह दी है. कुछ लोगों का कहना है कि शहर में 2015 के बाद इतनी भारी बारिश हुई है.

    चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों के कई उपनगरों में शनिवार सुबह से रुक-रुक कर बारिश हुई और रात भर बारिश होती रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानी हुई.

    बारिश के कारण चेन्‍नई के कोरातुर, पेरंबूर, पोरूर, पूनामल्‍ले, कोडमबक्‍कम, अन्‍ना सलाई, टी नगर, अदयर, पेरुंगुडी और ओएमआर में भी जलजमाव हुआ है. इसके चलते चेन्‍नई के अलग-अलग हिस्‍सों में रहने वाले लोगों ने कई वीडियो भी बनाकर डाले हैं.

    पढ़ें: राजस्थान में VAT पर रार! जानें जयपुर, कोटा, उदयपुर और श्रीगंगानगर में पेट्रोल के रेट

    रविवार सुबह 7 बजे तक चेन्‍नई में 207 एमएम बारिश हो चुकी थी. नुन्गमबक्‍कम में 145 एमएम बारिश हुई, विलिवक्‍कम में 162 एमएम और पुझल में 111 एमएम बारिश हुई.

    चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश को देखते हुए, तिरुवल्लुर कलेक्टर ने घोषणा की कि रविवार सुबह 11 बजे पुझल जलाशय से 500 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. कलेक्टर ने ट्वीट किया, ‘यह सलाह दी जा रही है कि नहर के किनारे निचले इलाकों में रहने वाले लोग सतर्क रहें.’

    Tags: Chennai, IMD forecast, Rain, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर