बीजेपी बोली- जांच एजेंसियों के पास डीके शिवकुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत

जीवीएल नरसिंह राव (GVL Narasimha Rao) ने कहा कि डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) के मामले की लंबे समय से जांच चल रही थी और एजेंसियों के पास निश्चित तौर पर उनके खिलाफ ‘वित्तीय हेरफेर, वित्तीय गबन’ के पुख्ता सबूत हैं.

भाषा
Updated: September 4, 2019, 4:04 PM IST
बीजेपी बोली- जांच एजेंसियों के पास डीके शिवकुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत
बीजेपी ने कहा, जांच एजेंसियों के पास डीके शिवकुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं
भाषा
Updated: September 4, 2019, 4:04 PM IST
बेंगलुरु: मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (PMLA) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद देश में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने दावा किया है कि शिवकुमार के खिलाफ जांच एजेंसियों के पास पुख्ता सबूत हैं. उनकी गिरफ्तारी के पीछे कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव (GVL Narasimha Rao) ने कहा कि जब वित्तीय गड़बड़ी, धन शोधन और ऐसे सभी वित्तीय अपराध के आरोप सामने आते हैं तो कांग्रेस नेताओं के लिए प्रतिशोध का दावा करना अब चलन बन गया है. उन्होंने कहा कि शिवकुमार के मामले की लंबे समय से जांच चल रही थी और एजेंसियों के पास निश्चित तौर पर उनके खिलाफ ‘वित्तीय हेरफेर, वित्तीय गबन’ के पुख्ता सबूत हैं.

राज्यसभा सदस्य नरसिंह राव ने कहा, ‘एजेंसियों ने इस मामले की उचित जांच करने के लिए काफी समय लिया और इस कदम (शिवकुमार की गिरफ्तारी) को किसी भी तरह से राजनीतिक नहीं ठहराया जा सकता.’

PMLA के तहत गिरफ्तारी

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले शिवकुमार को धन शोधन के एक मामले में मंगलवार को नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था.

राजनीतिक प्रतिशोध के तहत की जा रही कार्रवाई
उनकी गिरफ्तारी की विपक्षी कांग्रेस और जद(एस) के कई नेताओं ने निंदा की और केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप भी लगाया. जद(एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया, ‘ सरकार उन विपक्षी नेताओं को दबाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है जिन्हें वह अपने हितों के लिए खतरा मानती है.’
Loading...

ये भी पढ़ें-
UNICEF की बैठक में पाक उठा रहा था कश्मीर का मुद्दा, भारत ने यूं की बोलती बंद

लंच और डिनर में खाता था फास्ट फूड तो चली गई आंखों की रोशनी, आप भी संभल जाएं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...