अपना शहर चुनें

States

INX मीडिया केस: चिदंबरम के खिलाफ इसी महीने चार्जशीट दाखिल कर सकती है CBI

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है.
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है.

दिल्ली (DELHI) की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case)में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल ((Tihar Jail) भेज दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 8:16 AM IST
  • Share this:
आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ सीबीआई (CBI)इसी महीने आरोप पत्र दाखिल कर सकती है. आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल (Tihar Jail) भेज दिया. तिहाड़ भेजे जाने से पहले सीबीआई ने उन्हें दो हफ्ते के लिए अपनी हिरासत में रखा था और कई बार उनसे पूछताछ की थी.

यह मामला उनके वित्त मंत्री पद पर रहने के दौरान कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन कर कंपनी को 305 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश को मंजूरी देने के आरोप से जुड़ा है. सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी इस मामले में इसी माह आरोप पत्र दाखिल करने पर विचार कर रही है. वह मामले की जांच जारी रखेगी. पूर्व वित्त मंत्री से 14 दिन में करीब 90 घंटे तक चली पूछताछ में कम से कम 425 सवाल पूछे गए थे. चिदंबरम को वित्त मंत्रालय के पूर्व अतिरिक्त सचिव सिंधूश्री खुल्लर और निदेशक प्रबोध सक्सेना के सामने बैठाकर भी पूछताछ की गई थी. राज्यसभा सदस्य चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया को दी गई विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी में कथित अनियमितता के सिलसिले में 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी. उस वक्त चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे.



Chidambaram, Tihar
आवश्यक मेडिकल जांच के बाद चिदंबरम को तिहाड़ की जेल नंबर सात में रखा गया है.

19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे पी चिदंबरम
गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया केस के आरोपी पी चिदंबरम को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद चिदंबरम को 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहना होगा. कोर्ट के फैसले के बाद चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने पूर्व वित्त मंत्री को जेल में अलग सेल में रखने की मांग की थी.

चिदंबरम जेल जाएंगे या मिलेगी बेल, CBI कोर्ट का फैसला आज-CBI special court to decide on bail plea of former finance minister p Chidambaram
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम


ईडी के सामने सरेंडर करना चाहते थे चिदंबरम
खबर है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय के सामने सरेंडर करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने अदालत में याचिका भी दाखिल की थी. कोर्ट ने इस मामले में ईडी को नोटिस जारी कर दिया है. चिदंबरम की इस याचिका पर अब 12 सितंबर को सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चिदंबरम को रेगुलर दवाईयां ही दी जाएंगी. वहीं सॉलिसीटर जनरल ने आश्वासन दिया है कि जेल में चिदंबरम के लिए पर्याप्त सुरक्षा होगी. चिदंबरम को 21 अगस्त की रात गिरफ्तार किए जाने के बाद पांच चरणों में 15 दिनों की उनकी सीबीआई हिरासत गुरुवार को खत्म हो गई थी.

इसे भी पढ़ें :-
जेल में सामान्य कैदी की तरह रहेंगे चिदंबरम, मिलेंगी सिर्फ ये दो सुविधाएं
चिदंबरम के जेल जाने पर अभिषेक मनु सिंघवी बोले- विपक्षी नेताओं को बनाया जा रहा निशाना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज