लाइव टीवी

चिदंबरम को राहत नहीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 6:21 PM IST
चिदंबरम को राहत नहीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
पी चिदंबरम को कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी है और उन्हें फिर से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है (फाइल फोटो)

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को कोर्ट से राहत नहीं मिली है, उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा गया है. हालांकि चिदंबरम के स्वास्थ्य को देखते हुए कोर्ट ने उन्हें घर के खाने की अनुमति दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 6:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambarm) को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. ईडी (Enforcement Directorate) की ओर से एक दिन की कस्टडी और बढ़ाने की मांग की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

इस बढ़ी हिरासत के दौरान चिदंबरम को तिहाड़ जेल (Tiahr Jail) में ही रहना पड़ेगा. हालांकि उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए कोर्ट ने उन्हें घर का खाना खाने की छूट दे दी है. साथ ही कोर्ट ने चिदंबरम को अलग सेल में रखे जाने की मांग को भी मान लिया है.



सुनवाई के दौरान जज ने चिदंबरम की तस्वीर लेने से मना किया
Loading...

सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में एक महिला वकील ने पूर्व वित्त मंत्री की फोटो लेने का प्रयास किया. इस पर जज नाराज हुए. उन्होंने महिला वकील (Woman Advocate) को तलब किया और उनसे ऐसे तस्वीर लेने की वजह पूछी. इस पर महिला वकील ने अपनी गलती मानी और जज से माफी मांगी. इसके बाद जज ने महिला वकील से मोबाइल से चिदंबरम की फोटो डिलीट करने को कहा. जब महिला वकील ने मोबाइल से चिदंबरम की फोटो डिलीट कर दी तो जज ने उन्हें छोड़ दिया.

फैसले के तुरंत बाद चिदंबरम ने ट्वीट कर किया सरकार पर कटाक्ष
इस फैसले के तुरंत बाद पी. चिदंबरम ने एक ट्वीट भी किया. जिसमें चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर (jammu-Kashmir) के संदर्भ में सरकार पर कटाक्ष किया. इस ट्वीट में चिदंबरम ने फिर से साफ किया है कि उन्होंने अपने परिवार से यह ट्वीट करने को कहा था. पी चिदंबरम ने इस ट्वीट में लिखा- "कौन जानता है? यूरोपीय यूनियन (European Union) के सांसदों को संसद के अगले सत्र में भाग लेने और सरकार के समर्थन में बोलने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है."



CBI ने 21 अगस्त को चिदंबरम को किया था गिरफ्तार
सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को  चिदंबरम को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 15 मई 2017 को केस दर्ज किया था. यह मामला चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये की निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी देने में कथित अनियमितिताओं से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें: INX मीडिया केस: चिदंबरम ने खराब सेहत का हवाला देकर HC से मांगी जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...