अपना शहर चुनें

States

चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे कांग्रेस नेता, जेल प्रशासन से नहीं मिली अनुमति

तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पीठ के दर्द से परेशान हैं.
तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पीठ के दर्द से परेशान हैं.

पूर्व केंद्रीय वित मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) से मिलने पहुंचे कांग्रेस (Congress) के इस प्रतिनिधिमंडल (Delegation) में मुकुल वासनिक, पीसी चाको, अविनाश पांडेय और माणिक टैगौर समेत अन्य नेता शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail)  में बंद पूर्व केंद्रीय वित मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) से मिलने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा, लेकिन जेल प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो सकी. क्योंकि चिदंबरम से मिलने का निर्धारित समय खत्म हो गया था. चिदंबरम को एक दिन पहले ही तिहाड़ जेल भेजा गया था.

इस प्रतिनिधिमंडल में मुकुल वासनिक, पीसी चाको, अविनाश पांडेय और माणिक टैगौर समेत अन्य नेता शामिल थे. हालांकि आंवटित समय के दौरान भीड़ ज्यादा होने के कारण इन नेताओं (Congress Leaders) की मुलाकात नहीं हो पाई. जब इन कांग्रेस नेताओं की मुलाकात बारी आई तो समय खत्म हो चुका था. इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने जेल अधीक्षक से चिदंबरम का हालचाल जाना और वापस लौट आए.


जेल नंबर 7 में रखे गए हैं चिदंबरम
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार की शाम तिहाड़ जेल लाया गया था. जेल अधिकारियों के अनुसार उन्हें अलग कोठरी और पश्चिमी शौचालय के अलावा कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है. अन्य कैदियों की तरह चिदंबरम को जेल के पुस्तकालय का उपयोग करने की छूट दी गई है और एक निश्चित समय तक टीवी देखने की भी अनुमति दी गई है.



गुरुवार शाम तिहाड़ जेल पहुंचने के बाद चिदंबरम का मेडिकल जांच कराई गई थी. उन्हें जेल नंबर में 7 रखा गया है. आम तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के मामलों में आरोपियों को इसी जेल में रखा जाता है. उनके बेटे कार्ति को भी पिछले साल इसी मामले में उसी कोठरी में 12 दिनों तक रखा गया था.

14 दिन की हिरासत में हैं चिदंबरम
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता को उच्च सुरक्षा के बीच राउज एवेन्यू अदालत से एशिया की सबसे बड़ी जेल में लाया गया. जेल अधिकारियों को चिदंबरम को अदालत से जेल लाने में लगभग 35 मिनट लगे.

ये भी पढ़ें:

तिहाड़ में चिदंबरम ने किया पोहा-चाय का नाश्‍ता, आज देंगे विज़िटर्स के नाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज