अपना शहर चुनें

States

तिहाड़ जेल पहुंचे चिदंबरम, 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

कोर्ट के आदेश के बाद चिदंबरम को 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहना होगा
कोर्ट के आदेश के बाद चिदंबरम को 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहना होगा

आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में कोर्ट ने चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चिदंबरम को 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 7:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) के आरोपी पी चिदंबरम (P Chidambaram) को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद चिदंबरम को 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में रहना होगा. कोर्ट के फैसले के बाद चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने पूर्व वित्त मंत्री को जेल में अलग सेल में रखने की मांग की थी.

जेल नं. 7 में रहेंगे पी चिदंबरम
चिदंबरम को तिहाड़ की जेल नं. 7 में रखा जाएगा इस जेल तक जाने के लिए उन्हें गेट नंबर 4 से अंदर दाखिल किया गया. आपको बता दें ये वही सेल है जहां इससे पहले उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को रखा गया था. तिहाड़ की जेल नं. 7 आर्थिक धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के लिए है. चिदंबरम की जेड सुरक्षा का ख्याल रखते हुए अदालत ने उन्हें अलग कोठरी में रखने के निर्देश दिए हैं.

ईडी के सामने सरेंडर करना चाहते थे चिदंबरम
खबर है कि चिदंबरम ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के सामने सरेंडर करना चाहते थे इसके लिए उन्होंने सरेंडर के लिए अदालत में याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने इस मामले में ईडी को नोटिस जारी कर दिया है. चिदंबरम की इस याचिका पर अब 12 सितंबर को सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चिदंबरम को रेगुलर दवाईयां ही दी जाएंगी. वहीं सॉलिसीटर जनरल ने आश्वासन दिया है कि जेल में चिदंबरम के लिए पर्याप्त सुरक्षा होगी. चिदंबरम को 21 अगस्त की रात गिरफ्तार किए जाने के बाद पांच चरणों में 15 दिनों की उनकी सीबीआई हिरासत आज खत्म हुई है.



चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मुझे दुख है कि हम हार गए. वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा है कि चिदंबरम कभी भी जमानत याचिका दाखिल कर सकते हैं.

बता दें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का जन्मदिन 16 सितंबर को होता है. यदि उन्हें जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में ही मनाना होगा.

ये भी पढ़ें-
कर्नाटक के मंत्री बना रहे थे शराब की होम डिलेवरी का प्‍लान, येदि ने लगाई डांट

तिहाड़ की जेल नंबर-7 में पहुंचे चिदंबरम, जानिए उन्हें मिलेगा खाना कैसा खाना और पलंग?

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज