लाइव टीवी

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 1:49 PM IST
INX मीडिया केस: पी चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका
पी चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

पी चिदंबरम (P. Chidambaram) की ओर से दायर की गई याचिका में कहा गया कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. किसी भी तरह से वे साक्ष्यों को प्रभावित नहीं कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 1:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पूर्व वित मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में जमानत याचिक दायर की है. चिदंबरम ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जुड़े मामले में यह जमानत याचिका दायर की है. बीते मंगलवार को उन्हें सीबीआई से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सशर्त जमानत दी थी.

पी चिदंबरम (P. Chidambaram) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 17 अक्टूबर से को हिरासत में लिया था. सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की ओर से मिली मंजूरी में गड़बड़ियों का आरोप लगाया गया था. उस दौरान चिदंबरम वित्त मंत्री थे. सीबआई ने इस मामले में चिदंबरम को 21 को गिरफ्तार किया था.

तिहाड़ जेल में बंद हैं चिदंबरम
इसके बाद ईडी ने इस संबंध में 2017 में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था. चिदंबरम फिलहाल 24 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं. इस मामले में ईडी हिरासत को एक हफ्ते और बढ़ाने की मांग कर सकती है. चिदंबरम की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है.

क्या है याचिका?
चिदंबरम की ओर से दायर की गई याचिका में कहा गया कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. किसी भी तरह से वे साक्ष्यों को प्रभावित नहीं कर रहे हैं. याचिका में सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से दी गई जमानत का भी जिक्र किया गया है. यह भी कहा गया कि सभी दस्तावेज के रूम में साक्ष्य हैं इसलिए किसी भी तरह से सबूतों को तोड़ा मरोड़ा नहीं जा सकता है. इसलिए उन्हें जमानत दी जाए.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...