INX Media केस : चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई पर राहुल गांधी बोले- यह चरित्रहनन की कोशिश

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 2:35 PM IST
INX Media केस : चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई पर राहुल गांधी बोले- यह चरित्रहनन की कोशिश
कांंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर टिप्पणी की है. (PTI Photo/Manvender Vashist)

कांंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर टिप्पणी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 2:35 PM IST
  • Share this:
आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (Former Union Finance Minister P Chidambaram)की अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट से खारिज होने के बाद सीबीआई (CBI)द्वारा उनकी तलाश किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया.

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) चिदंबरम का चरित्रहनन करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई (Enforcement Directorate, CBI)का इस्तेमाल कर रही है.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी सरकार ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है ताकि चिदंबरम का चरित्रहनन किया जा सके.' उन्होंने कहा, 'मैं सत्ता के इस शर्मनाक दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं.'

यह भी पढ़ें:  SC में पी चिदंबरम बोले- Kingpin कहना पूरी तरह निराधार

Delhi Highcourt से याचिका खारिज

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई अधिकारी मंगलवार को चिदंबरम के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे, लेकिन वहां उनसे मुलाकात नहीं होने पर अधिकारियों ने एक नोटिस चस्पा कर उन्हें दो घंटे में पेश होने का निर्देश दिया.

इसके जवाब में चिदंबरम की कानूनी टीम ने कहा कि नोटिस में कानून के उन प्रावधानों का जिक्र नहीं किया गया है जिनके तहत उन्हें तलब किया गया. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)में बुधवार सुबह उनकी याचिका पर सुनवाई होने से पहले कोई बलपूर्वक कार्रवाई ना करने की अपील भी की.
Loading...

CBI टीम पहुंची घर

सीबीआई की टीम बुधवार को सुबह एक बार फिर चिदंबरम के आवास पहुंची थी. ईडी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बुधवार को आरोप लगाया कि सरकार 'शर्मनाक तरीके से' चिदंबरम के पीछे पड़ी है क्योंकि वह बेहिचक सच बोलते हैं और सरकार की नाकामियों को सामने लाते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह चिदंबरम के साथ खड़ी हैं और सच के लिए लड़ाई जारी रखी जायेगी.

प्रियंका ने भी किया ट्वीट

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'बहुत ही योग्य और सम्मानित राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम जी ने दशकों तक बतौर वित्त मंत्री, गृह मंत्री और दूसरे पदों पर रहते हुए पूरी वफादारी से देश की सेवा की है.'उन्होंने दावा किया, ' वह बेहिचक सच बोलते हैं और इस सरकार की नाकामियों का खुलासा करते हैं. लेकिन सच कायरों के लिए सुविधाजनक नहीं होता इसलिए शर्मनाक तरीके से उनका पीछा किया जा रहा है.'

प्रियंका ने कहा, ' हम उनके साथ खड़े हैं और सच के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजा कुछ भी हो.' इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार विरोधी नेताओं को चुनकर निशाना बना रही है और यह उसकी कार्यशैली बन चुका है.

यह भी पढ़ें:  ED ने चिदंबरम के खिलाफ नया लुकआउट सर्कुलर जारी किया

भाषा इनपुट के साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...