लाइव टीवी
Elec-widget

INX Media Case: चिदंबरम के साथ काम करने वाले छह अधिकारियों को मिली जमानत

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 3:21 PM IST
INX Media Case: चिदंबरम के साथ काम करने वाले छह अधिकारियों को मिली जमानत
चिदंबरम के साथ काम करने वाले छह अधिकारियों को मिली जमानत

आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) के मामले में कोर्ट ने सीबीआई (CBI) को भी नोटिस जारी किया है. इस मामले की अगली सनुवाई अब 17 दिसंबर को होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 3:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के साथ काम कर चुके 6 नौकरशाह की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड में काम चुके सभी छह अधिकारियों को जमानत दे दी. इसी के साथ अग्रिम जमानत के मामले में कोर्ट ने सीबीआई को भी नोटिस जारी किया है. इस मामले की अगली सनुवाई अब 17 दिसंबर को होगी.

दरअसल, आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है. नौकरशाहों में तत्कालीन एफआईपीबी (FIPB) यूनिट के सेक्शन ऑफिसर अजीत कुमार डुंगडुंग, एफआईपीबी यूनिट के अवर सचिव रबिंद्र प्रसाद, आर्थिक मामलों के विभाग के ओएसडी प्रदीप कुमार बग्गा, एफआईपीबी यूनिट के निदेशक प्रबोध सक्सेना, आर्थिक मामलों के विभाग के संयुक्त सचिव अनूप के पुजारी और आर्थिक मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर के नाम हैं.

इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम ने महाराष्‍ट्र में शपथग्रहण से पहले गठबंधन को दी ये सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा

ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को विरोध किया. एजेंसी ने दावा किया कि वह जेल में रहते हुए भी मामले के अहम गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं. अदालत ने पूरी सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. अदालत ने ईडी से अब तक की जांच रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट मांगी.

इसे भी पढ़ें :- INX केस: बेल न मिलने पर चिदंबरम को क्यों याद आए रंगा-बिल्ला? जानें इनकी कारिस्तानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...