INX मीडिया मामला: चिदम्बरम ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई नई अर्जी

भाषा
Updated: August 23, 2019, 11:19 PM IST
INX मीडिया मामला: चिदम्बरम ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई नई अर्जी
INX मीडिया मामले में चिदम्बरम ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई नई अर्जी लगाई है. (फाइल फोटो)

पी चिदम्बरम P Chidambaram) को निचली अदालत ने गुरुवार तक के लिए सीबीआई (CBI) की हिरासत में भेज दिया. निचली अदालत ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मामले में हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करना बिल्कुल उचित है.

  • Share this:
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम (P Chidambaram) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार (INX Media Corruption) मामले में अपने खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट और 26 अगस्त तक सीबीआई (CBI) की हिरासत में भेजने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नई अर्जी दाखिल की.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता को 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था. उसी दिन निचली अदालत ने इस मामले में उनके विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट किया था. निचली अदालत ने उन्हें गुरुवार तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया. निचली अदालत ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करना बिल्कुल उचित है.

अपनी नई अर्जी में चिदम्बरम ने निचली अदालत के आदेश के विरूद्ध दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाए बगैर ही शीर्ष अदालत में पहुंच जाने को यह कहते हुए सही ठहराया कि याचिकाकर्ता की गिरफ्तारी/उन्हें हिरासत में लिया जाना और प्रतिवादी एजेंसी की हिरासत में भेजा जाना 20 अगस्त 2019 के फैसले का प्रत्यक्ष परिणाम है. जिसमें याचिकाकर्ता की अग्रिम जमानत खारिज कर दी गई और इस मामले के गुण-दोष पर ही कुछ टिप्पणियां की गई.

आजादी से जुड़ी है अर्जी

उन्होंने कहा कि यह अर्जी उनकी आजादी से जुड़ी है जो अवैध रूप से बाधित की गई है. अर्जी में कहा गया है, "यह याचिकाकर्ता का ऐसा मामला है जहां 21 अगस्त 2019 को जारी गैर जमानती वारंट पर याचिकाकर्ता की गिरफ्तारी/उन्हें हिरासत में लिया जाना तथा 22 अगस्त, 2019 के आदेश पर उनकी हिरासत पूरी तरह क्षेत्राधिकार और कानून के प्राधिकार के बाहर है."

चिदम्बरम ने अंतरिम राहत के तौर पर निचली अदालत के दो आदेशों पर उच्च न्यायालय के आदेश के विरूद्ध उनकी अपीलों के निस्तारण तक स्थगन की मांग की है.

ये भी पढ़ें: सीपीआई महासचिव डी राजा ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 11:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...