अपना शहर चुनें

States

असम कांग्रेस ने घोषणा पत्र के लिए मांगे सुझाव, जीतने वालों को मिलेंगे आईफोन, कैश

कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र के लिए सुझाव मांगे हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र के लिए सुझाव मांगे हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Assam assembly elections: गौरव गोगोई ने कहा कि लोगों की ओर से भेजे गए वीडियो और सुझावों को रोज के हिसाब से देखा जाएगा और उसके आधार पर ईनाम दिए जाएंगे. सबसे अच्छे वीडियो और सुझावों को आईफोन दिए जाएंगे और अन्य को नकद इनाम दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 8:54 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम कांग्रेस (Assam Congress) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के घोषणा पत्र के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. कांग्रेस ने लोगों से कहा है कि वह एक छोटे से वीडियो में अपने सुझाव बताएं जिसकी मदद से घोषणा पत्र तैयार किया जा सके. सबसे अच्छे सुझाव देने वालों को आईफोन और नकद पुरस्कार दिए जाएंगे. लोकसभा सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने मंगलवार को ये घोषणा की. ये कदम पार्टी के दो सप्ताह चलने वाले असम बोचाऊ अहोक (चलो, असम को बचाएं) मुहिम का हिस्सा है. जिसके तहत लोगों से दो मिनट की अवधि से वीडियो बनाकर भेजने के लिए कहा गया है. लोगों को ये वीडियो एक नई वेबसाइट पर भेजने होंगे जो कि विशेषकर इसी प्रयोजन के लिए बनाई गई है.

गौरव गोगोई ने कहा कि लोगों की ओर से भेजे गए वीडियो और सुझावों को रोज के हिसाब से देखा जाएगा और उसके आधार पर ईनाम दिए जाएंगे. सबसे अच्छे वीडियो और सुझावों को आईफोन दिए जाएंगे और अन्य को नकद इनाम दिया जाएगा. इस तरह की प्रतियोगिता के लिए विचार के पीछे की प्रेरणा बताते हुए, कांग्रेस सांसद ने याद किया कि कैसे 2019 में राज्य में एंटी-सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने हिंसा के वीडियो अपलोड किए थे और पुलिस की ज्यादतियों का खुलासा किया था.

ये भी पढ़ें- कमजोर होकर ढहा एक बड़ा ग्लेशियर हो सकता है उत्तराखंड की बाढ़ का कारण: वैज्ञानिक



गोगोई ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार लोगों को रुपये और प्रोत्साहन देकर लाभार्थी और भिखारी बना रही है.
पिछले माह, भाजपा ने 50 ऑडियो-वीडियो गाड़ियों को राज्य की 126 विधानसभा में लोगों के विचार जानने के लिए रवाना किया था. इसके साथ ही इसमें सरकार की पिछले पांच साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा भी देखा गया था.

कांग्रेस ने किया असम चुनाव के लिए समितियों का गठन
बता दें पूर्वोत्तर के राज्य असम में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं. इन चुनावों में जीत के लिए कांग्रेस जी-तोड़ कोशिशों में लगी है. इससे पहले असम में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आठ समितियों का गठन किया. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा को 'प्रदेश चुनाव समिति' का प्रमुख नियुक्त किया गया है.

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश चुनाव समिति, चुनाव प्रबंधन समिति, घोषणापत्र समिति, समन्वय समिति, अभियान समिति, प्रचार समिति, मीडिया एवं संचार समिति और संपर्क समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

बयान के अनुसार बोरा को जहां प्रदेश चुनाव समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वहीं सांसद गौरव गोगोई को घोषणा पत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है. चुनाव समिति में 24 सदस्य हैं. कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया को समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज