देश

IPL 2020, MI Vs KXIP:पंजाब को एकलौता मैच जिताने वाला खिलाड़ी बाहर, ये है दोनों टीमों की Playing 11

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस का मुकाबला
IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस का मुकाबला

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अंक तालिका में छठे और पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम पांचवें नंबर पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 7:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टक्कर हो रही है. टॉस किंग्स इलेवन ने जीता है और उसने मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. हालांकि रोहित शर्मा के लिए अच्छी बात ये है कि वो पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में एक बदलाव हुआ है. मुरुगन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को मौका मिला है. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, सरफराज खान, के. गौतम, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉटरेल और मोहम्मद शमी.



पंजाब को दिलाई थी एम अश्विन ने जीत
पंजाब की टीम ने लेग स्पिनर एम अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सभी को हैरान कर दिया है. इस लेग स्पिनर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 21 रन देकर 3 विकेट लिये थे, जिसकी बदौलत पंजाब को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली थी. मुरुगन अश्विन को बाहर करने के फैसले को पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी गलत ठहराया. आईपीएल के प्री मैच शो में उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को लेग स्पिनर परेशान करते हैं और ऐसे में अश्विन को मौका देना चाहिए था. वहीं दूसरी ओर आशीष नेहरा ने अश्विन को ड्रॉप करने की वजह मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी ऑर्डर को बताया. नेहरा ने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम में तीन बाएं हाथ के गेंदबाज हैं इसलिए अश्विन की जगह गौतम को मौका दिया गया है.

पंजाब और मुंबई की अंक तालिका में स्थिति
किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. दोनों टीमों ने 3 में से 1 मैच जीता है. पंजाब नेट रनरेट के आधार पर पांचवें नंबर पर है और मुंबई की टीम छठे नंबर पर काबिज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज