IPL 2021: ट्रेंट बोल्ट हुए बुमराह के फैन, बोले-डेथ ओवर में वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक

जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया. ( Jasprit Bumrah Twitter)

जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया. ( Jasprit Bumrah Twitter)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ शनिवार को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद उनके साथी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि बुमराह इस वक्त दुनिया में ‘डेथ ओवर’ के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 1:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के अपने साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि इस वक्त बुमराह डेथ ओवर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ इस भारतीय तेज गेंदबाज के दमदार प्रदर्शन के बाद ये बात कही. बुमराह ने शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और एक विकेट हासिल करने में सफल रहे. उनकी सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत ही मुंबई टीम सनराइजर्स को 137 रन पर ऑल आउट करने में कामयाब हुई और 13 रन से मैच जीता.

बोल्ट ने मैच के बाद कहा कि बुमराह ने जिस तरह गेंदबाजी की, उसे देखना शानदार रहा. वो अपने 4 ओवर के स्पैल के दौरान गेम प्लान को लेकर बहुत स्पष्ट नजर आए. ये बतौर गेंदबाज उनकी सबसे बड़ी ताकत रही. न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि डेथ ओवर में वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है. वह मेरा काम काफी आसान बना देते हैं.

जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है: ट्रेंट बोल्ट

मैच में मुंबई इंडियंस के लिए स्पिनर राहुल चाहर ने 19 रन देकर तीन और बोल्ट ने भी 28 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए. इन दोनों गेंदबाजों ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. लेकिन फिर भी बोल्ट ने पूरी टीम को इस जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की वजह से हम मैच नहीं जीते. जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है. हम जानते थे कि मैच में हमने कम स्कोर खड़ा किया है. इसके बावजूद सभी खिलाड़ियों ने अपना-अपना रोल बखूबी निभाया.
On This Day: 13 साल पहले हुआ था IPL का आगाज, इस टीम को सबसे ज्यादा कीमत में खरीदा गया था

आईपीएल 2020 में बोल्ट-बुमराह की जोड़ी ने 52 विकेट लिए थे

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में बोल्ट और बुमराह की जोड़ी मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभा रही है. पिछले साल भी जब मुंबई ने पांचवीं बार आईपीएल जीता था. तब भी इन दोनों गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा था. बोल्ट और बुमराह ने मिलकर कुल 52 विकेट झटके थे. बुमराह ने 15 मैच में 6.73 की इकोनॉमी रेट से 27, जबकि बोल्ट ने इतने ही मैच में 7.97 की इकोनॉमी के साथ 25 विकेट हासिल किए थे.



IPL 2021 Points Table: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की जीत से कोहली और धोनी की टीमों को हुआ नुकसान

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा के बाद बोल्ट और बुमराह ही आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. इस सीजन में भी ये जोड़ी 9 विकेट ले चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज