Home /News /nation /

IPL 2021: विश्वविजेता कप्तान न्यूजीलैंड के कोच की मदद से उठाएगा ट्रॉफी, जाफर ने की अचूक भविष्यवाणी

IPL 2021: विश्वविजेता कप्तान न्यूजीलैंड के कोच की मदद से उठाएगा ट्रॉफी, जाफर ने की अचूक भविष्यवाणी

IPL Final में आज चेन्नई सुपरकिंग्स् का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से है.

IPL Final में आज चेन्नई सुपरकिंग्स् का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से है.

IPL 2021: आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला आज शुक्रवार को खेला जाएगा. इसमें तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings) है. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी हैं, जो भारत को दो बार विश्व चैंपियन बना चुके हैं. कोलकाता यानी केकेआर की कमान ऑयन मॉर्गेन के पास है, जो इंग्लैंड को 2019 में विश्व चैंपियन बना चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्रिकेट में एक काम खेलने से भी मुश्किल है और वह है इस खेल से जुड़ी भविष्यवाणी. जिस खेल में एक गेंद पूरे मैच का नक्शा पलट देती हो, उसके बारे में 100 फीसदी सटीक भविष्यवाणी रेगिस्तान में पानी तलाशने जैसा है. कुछ पूर्व क्रिकेटर फिर भी इस खेल की सटीक भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते हैं. इनमें वसीम जाफर भी हैं. वसीम जाफर ने आईपीएल फाइनल (IPL 2021) से कई घंटे पहले ही बता दिया कि कौन सी टीम चैंपियन बनेगी. उन्होंने ट्वीट किया कि इस बार आईपीएल की ट्रॉफी वह कप्तान उठाएगा, जो अपने देश को विश्व चैंपियन बना चुका है और जिसकी मदद न्यूजीलैंड का कोच कर रहा है.

    आईपीएल 2021 (IPL 2021) का फाइनल मुकाबला आज शुक्रवार को खेला जाएगा. इसमें तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals) है. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी हैं, जो भारत को दो बार विश्व चैंपियन (2007 और 2011 बना चुके हैं. कोलकाता यानी केकेआर की कमान ऑयन मॉर्गेन के पास है, जो इंग्लैंड को 2019 में विश्व चैंपियन बना चुके हैं. यानी इसमें तो कोई शक नहीं कि फाइनल जो भी टीम जीते, ट्रॉफी उसी कप्तान के हाथ सबसे पहले लगेगी, जो विश्व कप ट्रॉफी भी बतौर कप्तान जीत चुका है.

    वसीम जाफर की भविष्यवाणी का दूसरा हिस्सा टीम के कोच को लेकर है. उन्होंने कहा है कि विश्व कप वही टीम जीतेगी, जिसे न्यूजीलैंड का पूर्व क्रिकेटर कोचिंग दे रहा है. यहां भी जाफर की बात सही होनी तय है. दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम हैं. फ्लेमिंग और मैक्कुलम दोनों ही न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रह चुके हैं और अब आईपीएल में क्रमश: सीएसके और केकेआर के कोच हैं.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk, CSK vs KKR, IPL 2021, KKR, KKR vs CSK, Kolkata Knight Riders, Wasim Zaffer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर