लाइव टीवी

1 जून से चलने वाली ट्रेनों में बुकिंग की मची होड़, 2 घंटे में इतने लाख लोगों ने बुक की टिकट

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 3:26 PM IST
1 जून से चलने वाली ट्रेनों में बुकिंग की मची होड़, 2 घंटे में इतने लाख लोगों ने बुक की टिकट
दोपहर 12 बजे तक प्रणाली में टिकट बुकिंग के लिए 73 ट्रेनें उपलब्ध थी.

रेलवे (Railways) ने एक जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों की सूची जारी की थी. इस फेहरिस्त में दुरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें शामिल हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में एक जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों में टिकट बुकिंग (Ticket booking) खोलने के शुरुआती दो घंटे में ही करीब डेढ़ लाख लोगों ने टिकट बुक कराए हैं. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को रेलवे (Railways) ने एक जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों की सूची जारी की थी. इस फेहरिस्त में दुरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें शामिल हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण ट्रेन सेवा (Train service) बंद करने के बाद, यह दूसरी बार है जब रेलवे विशेष ट्रेनें चला रहा है जो सेवा बाहल करने की दिशा में संकेत है.

1,49,025 टिकट हुई बुक
रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया, " दोपहर 12 बजे तक प्रणाली में टिकट बुकिंग के लिए 73 ट्रेनें उपलब्ध थी. 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं जिसमें 2,90,510 यात्री हैं." इन ट्रेनों में वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित और पूरी से आरक्षित डिब्बे होंगे.



1 जून से चलेंगी सभी ट्रेनें


रेलवे ने कहा कि यह “विशेष ट्रेनें नियमित रेल गाड़ियों की तर्ज पर चलाई जाएंगी और स्तर दो के शहर और मुंबई और कोलकाता जैसी प्रमुख राजधानियों को कवर करेंगी. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल ऐसी सभी विशेष ट्रेनों में यात्रियों के सभी वर्गों को समायोजित करने के लिए ये दोनों श्रेणियां होंगी. यह ट्रेनें एक जून से चलेंगी जिनमें 17 जन शताब्दी और पांच दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल होंगी.

ये भी पढ़ेंः-
Lockdown: आज से शुरू हुई 200 ट्रेनों के लिये टिकट बुकिंग, कई ट्रेनों की कुछ ही मिनट में सीट हुई फुल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading