अपना शहर चुनें

States

रेल यात्रियों को मिलेगी राहत, IRCTC अगले महीने फिर से शुरू करेगी E-कैटरिंग सर्विस

आईआरसीटीसी फरवरी से चरणबद्ध तरीके से ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है.
आईआरसीटीसी फरवरी से चरणबद्ध तरीके से ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है.

कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 22 मार्च, 2020 को ई-कैटरिंग सर्विस को स्थगित कर दिया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) अगले महीने से अपनी ई-कैटरिंग सर्विस (E-Catering Services) को फिर से शुरू करेगा, जो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत की बात है. आईआरसीटीसी (IRCTC) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पिछले साल 22 मार्च से स्थगित थी ई-कैटरिंग सर्विस
कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 22 मार्च, 2020 को ई-कैटरिंग सर्विस को स्थगित कर दिया गया था. भारतीय रेलवे की खानपान व्यवस्था, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट सम्बन्धी गतिविधियों का कार्यभार संभालने वाली आईआरसीटीसी विशेष रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Budget Expectation: रियल एस्टेट सेक्टर की उम्मीद, अफोर्डेबल हाउसिंग की अपर लिमिट बढ़ने से होगा डिमांड में इजाफा
एक बयान में कहा गया है कि रेल मंत्रालय की अनुमति से आईआरसीटीसी फरवरी से चरणबद्ध तरीके से ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. शुरू में लगभग 250 रेलगाड़ियों के लिए लगभग 30 रेलवे स्टेशनों पर सर्विस शुरू की जाएंगी.



ये भी पढ़ें- Budget 2021: वर्क फ्रॉम होम करने पर आपके हाथ में आ सकती है ज्यादा सैलरी, जानिए कैसे

हाल में IRCTC की वेबसाइट में हुआ है बदलाव
हाल ही में आईआरसीटीसी की वेबसाइट को नए अवतार में लॉन्च किया गया है. नई वेबसाइट में पेमेंट पेज पहले से बेहतर किया गया है, ताकि पेमेंट विकल्प चुनने में आसानी हो सके. इसके अलावा मौजूदा स्टेटस को पहले की तुलना में तेज कर दिया गया है. सेव किए गए पैसेंजर डिटेल के लिए प्रिडिक्टिव एंट्री और चुने गए क्लास और ट्रेन के बारे में एक क्लिक में जानकारी मिलेगी. IRCTC की नई वेबसाइट में खाना बुक करने, रिटायरिंग रूम्स और होटल की बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी. टिकटों के साथ इन सुविधाओं की भी बुकिंग की जा सकती है. इस प्रकार यात्रियों को वन स्टॉप सॉल्युशन मिल सकेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज