राहुल गांधी से करीबी, जमीन पर गहरी पकड़, कांग्रेस के नए अहमद पटेल बनते अशोक गहलोत

अशोक गहलोत (फ़ाइल फोटो)
अशोक गहलोत (फ़ाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के हाल के रुख से चर्चा होने लगी है कि वह पार्टी के लिए अहमद पटेल के रोल में फिट बैठते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 10:01 AM IST
  • Share this:
(पल्लवी घोष)
नई दिल्ली. पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में हार के बाद अपनी पार्टी की आलोचना की थी. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी का विकल्प नहीं हो सकती. सिब्बल के इस बयान के बाद पार्टी में सन्नाटा पसर गया. काफी देर तक कहीं से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. आखिरकार शाम को पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कपिल सिब्बल को जवाब दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सिब्बल को इस तरह से पार्टी के आंतरिक मुद्दे का जिक्र मीडिया में करने की कोई जरूरत नहीं थी और इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत होती हैं.

लव जिहाद के कानून के खिलाफ प्रतिक्रिया
कुछ दिनों पहले खबर आई कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने जा रही है. इस मुद्दे पर भी कांग्रेस की तरफ से सबसे पहले गहलोत ने ही अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम ने लव जिहाद बिल को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी ने देश को बांटने और साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए लव जिहाद शब्द इजाद किया है. शादी व्यक्तिगत आजादी का मामला है. शादी को रोकने के लिए लाया जाने वाला कोई भी कानून पूर्णतया असंवैधानिक है. उन्होंने लिखा 'ये किसी अदालत में नहीं टिकेगा. प्यार में जिहाद का कोई स्थान नहीं है. वे देश में ऐसा माहौल बना रहे हैं, जहां वयस्क लोगों की सहमति राज्य की दया पर निर्भर हो जाएगी.'

अशोक गहलोत के बेबाक बोल

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज