लाइव टीवी

तो क्या बिहार के महागठबंधन में पड़ गई है दरार ?

News18Hindi
Updated: June 27, 2017, 3:57 PM IST
तो क्या बिहार के महागठबंधन में पड़ गई है दरार ?
नीतीश कुमार और लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए और विपक्ष के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से बिहार के महागठबंधन में दरार आती दिख रही है. जनता दल यूनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं की इस मामले में बयाबाजी शुरू हो गई है.

  • Share this:
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए और विपक्ष के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से बिहार के महागठबंधन में दरार आती दिख रही है. गठबंधन में दरार जदयू और आरजेडी के दो राष्ट्रपति के दो अलग-अलग उम्मीदवार चुनने को लेकर आई है.

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने जहां एनडीए के उम्मीदवार और बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया तो वहीं, विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया. आरजेडी और कांग्रेस ने मीरा कुमार को अपना समर्थन दिया.

इसके बाद से जदयू और आरजेडी राहें अलग होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने बिहार की दलित बेटी को हराने की तैयारी कर ली है.

आजाद ने मीडिया से बातचीत में सीधे तौर पर तो नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में कहा कि कुछ लोगों ने राजद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का फैसला लेकर बिहार की बेटी को हराने की पहल की है.

वहीं, अब इस बयान को लेकर सुशील कुमार मोदी ने जदयू पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद का बयान लालू के प्रवक्ताओं से तीख वार है. ये आरोप सोनिया गांधी के सबसे विश्वस्त सिपाही की तरफ से है. अब आपको तय करना कि क्या करना है.

मोदी ने कहा कि ये घमासान रुकने वाला नहीं है. ये तीर निशाने पर जाएगा. उन्हें ही तय करना है कैसी सरकार चलाएंगे. राजनैतिक अनुभव भले ही न हो लेकिन हमला करने और बेनामी संपत्ति इकट्ठा करने का अनुभव तो है. लालू यादव से यही संस्कार तो लिया.

ये भी पढ़ेंनीतीश के खिलाफ लालू एंड पार्टी के विवादित बोल, जानिए किसने क्‍या कहा 
बयानबाजी से नाराज नीतीश ने प्रवक्ताओं की लगाई क्लास, संयम बरतने की दी सलाह 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2017, 3:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर