होम /न्यूज /राष्ट्र /

क्या भारत में ईसाई कम्युनिटी को किया जा रहा टारगेट? जानें सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली केंद्र सरकार

क्या भारत में ईसाई कम्युनिटी को किया जा रहा टारगेट? जानें सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली केंद्र सरकार

गृह मंत्रालय. (फोटो-न्यूज़18)

गृह मंत्रालय. (फोटो-न्यूज़18)

केंद्र सरकार (Central Government) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि देश में अल्‍पसंख्‍यक सुरक्षित हैं. सुप्रीम कोर्ट में एक ईसाई पादरी ने याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि देश भर में ईसाइयों पर संगठित हमले बढ़ गए हैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट इसकी जांच करे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा
कहा- देश में सुरक्षित हैं अल्‍पसंख्‍यक, लगाए गए आरोप गलत
सुप्रीम कोर्ट में गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार (Central Government) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि देश में अल्‍पसंख्‍यक सुरक्षित हैं. सरकार ने कहा कि भारत में ईसाइयों के उत्पीड़न, ईसाई संस्थाओं को टारगेट कर हमला होने का आरोप गलत है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक ईसाई पादरी ने याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि देश भर में ईसाइयों पर संगठित हमले बढ़ गए हैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट इसकी जांच करे. इसके जवाब में केंद्र सरकार ने अपना जवाब दाखिल किया है.

गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि याचिका में जिन मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया गया है, उनमें तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है. इन रिपोर्ट्स में जिन घटनाओं को ईसाइयों के उत्पीड़न के तौर पर पेश किया गया है, वो आपराधिक मामले हैं. कुछ मामले आपसी रंजिश की वजह से हुए हैं.

Tags: Central government, Supreme Court, Union home ministry

अगली ख़बर