बिहार चुनाव पर संजय राउत का सवाल: क्या अब कोरोना महामारी खत्‍म हो गई?

बिहार चुनाव पर संजय राउत ने सवाल उठाए हैं.
बिहार चुनाव पर संजय राउत ने सवाल उठाए हैं.

Bihar Assembly Election 2020: संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से देश में ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है जो पहले कभी नहीं थी. उन्होंने सवाल किया, 'क्या अब कोरोना वायरस की महमारी समाप्त हो गई है? क्या चुनाव कराने के लिए स्थिति ठीक है?'

  • भाषा
  • Last Updated: September 26, 2020, 11:21 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या देश में कोरोना वायरस की महमारी (Coronavirus) के बीच बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) कराना उचित है? राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महामारी की वजह से देश में ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है जो पहले कभी नहीं थी. उन्होंने सवाल किया, 'क्या अब कोरोना वायरस की महमारी समाप्त हो गई है? क्या चुनाव कराने के लिए स्थिति ठीक है?' उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी. इसके मुताबिक राज्य में तीन चरण -28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर- को मतदान होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को कराई जाएगी.

राउत ने कहा कि संसद से पारित कृषि विधेयकों का बिहार के चुनावों पर असर नहीं होगा क्योंकि राज्य में 'केवल जाति और धर्म के आधार पर मतदान होगा.' बिहार चुनाव में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मुद्दा बनने के सवाल पर शिवसेना सांसद ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार के पास विकास या सुशासन के बारे में बोलने के लिए कुछ नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच का क्या हुआ? बिहार के पुलिस महानिदेशक ने इस्तीफा दे दिया और अब विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: संजय राउत ने NCB की कार्रवाई पर ही उठा दिए सवाल, कहा-बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश



ये भी पढ़ें: Bihar Assembly Elections: जानें कोरोनाकाल में हो रहे चुनाव में 10 बड़े बदलाव


गौरतलब है कि बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच करने की मांग के बाद से ही महाराष्ट्र की गैर भाजपा पार्टियों के निशाने पर हैं. गत मंगलवार रात को पद छोड़ उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली जिससे उनके चुनाव में उतरने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों ऐलान, 3 चरणों में डाले जाएंगे वोट
चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. प्रदेश में तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने अन्‍य चुनाव आयुक्‍तों की मौजूदगी में तारीखों का ऐलान किया. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि बिहार में चुनाव 3 चरण में होगा. पहला चरण 28 अक्टूबर को 71 विधानसभा सीट के लिए कराया जाएगा. वहीं दूसरा चरण 03 नवंबर को 94 विधानसभा सीट और तीसरा चरण 07 नवंबर को 78 विधानसभा सीट के लिए चुनाव होगा. जिसके बाद 10 नवंबर को मतगणना की तारीख तय की गयी है.

चुनाव तिथियों का ऐलान होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है. चुनाव आयोग की घोषणा के बाद बिहार में चुनाव प्रचार भी तेज हो जाएंगे. बता दें कि कोरोना काल में भी विभिन्‍न राजनीतिक दल पहले से ही वर्चुअल या अन्‍य तरीकों से मतदाताओं तक पहुंच बनाने में जुटे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज