सरबजीत सिंह की सगी बहन नहीं है दलबीर कौर! कराया जाएगा DNA टेस्ट

पंजाब सरकार के गृह विभाग को कुछ शिकायतें मिलीं हैं जिनमें सवाल उठाए गए हैं कि क्या वाकई दलबीर कौर, पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की असली बहन हैं.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 2:30 PM IST
सरबजीत सिंह की सगी बहन नहीं है दलबीर कौर! कराया जाएगा DNA टेस्ट
सरबजीत सिंह, दलबीर कौर, डीएनए टेस्ट, पाकिस्तान, कैदी, कोट लखपत जेल, पंजाब सरकार, Sarabjit Singh, Dalbir Kaur, sister, DNA test, Punjab government, Pakistan, Kot Lakhpat jail
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 2:30 PM IST
पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में 2 मई 2013 को मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का पंजाब सरकार डीएनए टेस्ट करवा सकती है. दलबीर कौर ने अपने भाई की रिहाई के लिए लंबी मुहिम चलाई थी.

खबरों के मुताबिक पंजाब सरकार के गृह विभाग को कुछ शिकायतें मिलीं जिनमें सवाल उठाए गए कि क्या वाकई दलबीर कौर, सरबजीत की सगी बहन हैं.



मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सूबे के गृह विभाग ने डीजीपी को इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. कहा जा रहा है कि 13 लोगों ने गृह विभाग से इस तरह की शिकायत की है. इनमें लातूर स्थित अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निर्मूलन संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रदीप पाटिल भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी शिकायत में डीएनए टेस्ट की मांग की है.

हमारे संवाददाता ने जब इस बारे में दलबीर कौर से संपर्क किया तो उन्होंने मामला कोर्ट में होने का हवाला देते हुए इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

बता दें कि 49 वर्षीय सरबजीत सिंह की लाहौर स्थित कोट लखपत जेल में कथित तौर पर साथी कैदियों के मारने के बाद मौत हो गई थी.

सरबजीत सिंह धोखे से पाकिस्तान की सीमा में दाखिल हो गया था, जहां उसे पाकिस्तानी फौज ने पकड़ लिया. उसे लाहौर धमाके का आरोपी बनाकर जेल में डाल दिया गया. ये एक गलत पहचान का मामला था. सरबजीत गिड़गिड़ाता रहा कि उसका नाम मंजीत नहीं है और उसने कोई धमाका नहीं किया है. लेकिन उसकी एक न सुनी गई.

ये भी पढ़ें : उमर अब्दुल्ला बोले- साध्वी प्रज्ञा की सेहत जेल में रहने लायक नहीं तो कैसे लड़ रहीं चुनाव 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार