Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर पर कब्जा करने का सपना देख रहा ISI, आतंकियों की ऑनलाइन भर्ती जारी

जम्मू-कश्मीर पर कब्जा करने का सपना देख रहा ISI, आतंकियों की ऑनलाइन भर्ती जारी

अगस्त के महीने तक 100 युवाओं के आतंकी तंजीमों में शामिल होने की खबर है.. (फाइल फोटो)

अगस्त के महीने तक 100 युवाओं के आतंकी तंजीमों में शामिल होने की खबर है.. (फाइल फोटो)

ISI plan to capturing Jammu Kashmir: जून जुलाई और अगस्त के महीने के आंकड़ों पर गौर करें तो जून में 16, जुलाई में 3 और अगस्त के महीने में 3 युवाओं के तंजीम में शामिल होने की खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. आईएसआई (ISI) ने अफगानिस्तान में तालिबान को काबिज़ कराने के अपने सपने को तो पूरा कर लिया और पिछले 75 साल से कश्मीर पर कब्जे का सपना देख रहा है. पहले तो अफगानिस्तान में अपने आतंकियों को अमेरिका और नॉटो फ़ोर्स से खिलाफ लड़ने को भेजता रहा और अब वहां जंग खत्म हुई तो उसकी गिद्ध नजर कश्मीर पर आ टिकी है. सूत्रों के मुताबिक़ कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान ने अपनी पूरी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा दिया है. बड़ी संख्या में कश्मीर में आतंकियों की भर्ती की कोशिशें शुरू कर दी हैं. इसके लिए अब वो सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है.

सूत्रों के मुताबिक सोशल मीडिया में चलने वाले टाउन हॉल कार्यक्रमों में आईएसआई के एजेंट और आतंकी कश्मीरी युवाओं के साथ जुड़कर उन्हें बरगलाने में लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक इस साल अब तक 100 के करीब युवाओं आतंकी तंजीमों में शामिल होने की ख़बर है. 31 मई तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो लगभग 80 के करीब युवाओं के आतंकी तंजीमों में शामिल होने की ख़बर थी. लेकिन पिछले दो महीने में आईएसआई और उनके गुर्गे अफगानिस्तान में व्यस्त थे तो भर्ती की कोशिशें जारी तो थीं लेकिन भर्ती कम हुईं.

ये भी पढ़ें- अफगान अधिकारियों के लिए चौंकाने वाली नहीं थी तालिबानी जीत, जानें सेना के भीतर क्या चल रहा था

 जून जुलाई और अगस्त के महीने की आंकड़ों पर गौर करें तो जून में 16, जुलाई में 3 और अगस्त के महीने में 3 युवाओं के तंजीम में शामिल होने की खबर है. इनमें सबसे ज्यादा लश्कर तंजीम में 18, हिज्बुल में 1 और जैश में 3 युवाओं के शामिल होने की ख़बर है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी तंजीमों में भर्ती के लिए तो अब आईएस खुरासान भी भर्ती के काम में लग गया है बाक़ायदा जैश और लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर भर्ती को कोशिशों को तेज करने को फिराक में है.

पहले ही आईएसआई ने अफगानिस्तान में जैश और लश्कर के आतंकियों को जंग खत्म होने के बाद अब पीओके में पहुंचाया जा रहा है और आने वाले दिनों में बड़ी तादाद में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों को बढ़ावा देने के आईएसआई के प्लान पर काम शुरू भी किया जा चुका है.

Tags: Afghanistan, Afghanistan taliban news, Isi, Jammu kashmir, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर