Assembly Banner 2021

इस्लामिक स्टेट का कमांडर जम्मू में गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम: आईजीपी

पुलिस के मुताबिक, आतंकी के पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. (प्रतीकात्मक)

पुलिस के मुताबिक, आतंकी के पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. (प्रतीकात्मक)

Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर शाम सात बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया,उसके पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
जम्मू. जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने रविवार को कहा कि केन्द्र शासित क्षेत्र से इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (ISJK) के कमांडर को गिरफ्तार कर आतंकी हमले (Terrorist Attack) की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. सिंह ने बताया कि मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को जम्मू पुलिस के विशेष अभियान दल ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया. वह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा गांव का रहने वाला है.

सिंह ने कहा, 'पुख्ता सूचना के आधार पर शाम सात बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया,उसके पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उसे गिरफ्तार कर उसके संगठन द्वारा आतंकवादी हमले को अंजाम देने की कोशिश को विफल कर दिया गया है.'

पुलिस अधिकारी के अनुसार एक आतंकवादी कमांडर के आने की संभावना संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस ने झज्जर कोटली में तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया, 'एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया गया. उसके बैग से एक पिस्तौल और नकद रुपए बरामद किए गए.'

सिंह ने बताया कि यह व्यक्ति आईएसजेके का कमांडर निकला, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि केन्द्र शासित क्षेत्र में आतंकवादी हमला करने के लिए उसे हथियार और नकद रुपए मिले हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज