Home /News /nation /

26/11 मुंबई हमला: इजरायल के राजदूत ने न्यूज18 से कहा, आतंकवाद से मिलकर लड़ने की जरूरत

26/11 मुंबई हमला: इजरायल के राजदूत ने न्यूज18 से कहा, आतंकवाद से मिलकर लड़ने की जरूरत

भारत में इज़रायल के राजदूत नाओर गिलोन.

भारत में इज़रायल के राजदूत नाओर गिलोन.

26/11 Mumbai Terror Attacks: भारत में इज़रायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि यह दिन याद दिलाता है कि आतंकवाद आज भी चुनौती है और आतंकवाद से मिलकर लड़ने की ज़रूरत है. राजदूत ने कहा, "आज के दिन न सिर्फ भारत में बल्कि, इज़रायल में भी 26/11 हमले में मारे गए लोगों की याद में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं." 26/11 के मुंबई हमलों में 166 लोग मारे गए थे, जिसमें 6 यहूदी भी शामिल थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मुंबई हमलों (Mumbai Attacks) के 13 साल पूरे होने पर भारत में इज़रायल के राजदूत नाओर गिलोन (Israel Ambassador Naor Gilon) ने न्यूज़18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि यह दिन न सिर्फ भारत, बल्कि इज़रायल के लिए भी दुखद है. उन्होंने कहा कि इस हमले में भारतीयों के साथ-साथ इज़रायली नागरिकों को भी मुंबई में निशाना बनाया गया था.

राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि यह दिन याद दिलाता है कि आतंकवाद आज भी चुनौती है और आतंकवाद से मिलकर लड़ने की ज़रूरत है. फ़िल्म सिटी में News18 के मुख्यालय का दौरा करने आए इज़रायल के राजदूत ने कहा, “आज के दिन न सिर्फ भारत में बल्कि, इज़रायल में भी 26/11 हमले में मारे गए लोगों की याद में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं.”

26/11 मुंबई हमला: 13 साल बाद भी सुनवाई क्यों नहीं हुई पूरी? भारत ने पाकिस्तान से पूछा सवाल

उन्होंने कहा, “इससे यह साफ है कि भारत और इज़रायल न सिर्फ दुख की घड़ी में साथ-साथ खड़े हैं, बल्कि चुनौतियों से भी मिलकर लड़ रहे हैं.” राजदूत ने कहा कि सभी देशों को एकजुट होकर आतंकवाद से लड़ना होगा, चाहे वो कहीं भी हो. गौरतलब है कि 26/11 के मुंबई हमलों में 166 लोग मारे गए थे, जिसमें 6 यहूदी भी शामिल थे.

अगले साल भारत आएंगे इज़रायल के पीएम
इज़रायल के नए प्रधानमंत्री नफ़्ताली बेनेट अगले साल भारत आएंगे. हालांकि इज़रायल के पीएम के भारत दौरे को लेकर अभी तारीख तय नहीं है. इज़रायल के राजदूत गिलोन ने कहा कि इज़रायल के प्रधानमंत्री के भारत दौरे को लेकर दोनों देश संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि भारत और इज़रायल द्विपक्षीय संबंधों के 30 साल पूरे करेगा और साथ ही भारत आज़ादी के 75 साल पूरे करेगा, ऐसे में यह बिल्कुल सही वक्त है इज़रायल के पीएम के दौरे का.

Tags: 26/11 mumbai attack, India, Israel, Mumbai Attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर