लाइव टीवी

इस्राइल ने अटल बिहारी वाजपेयी को बताया 'सच्चा दोस्त'

भाषा
Updated: August 19, 2018, 9:27 AM IST
इस्राइल ने अटल बिहारी वाजपेयी को बताया 'सच्चा दोस्त'
फाइल फोटो

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को 'इस्राइल का एक सच्चा मित्र' बताते हुए संवेदनाएं जताईं.

  • Share this:
इस्राइल के विदेश मंत्रालय ने भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें 'इस्राइल का एक सच्चा मित्र' बताया है.

विदेश मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'भारत के पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर हम भारत सरकार और उनके लोगों के प्रति गहरा दुख प्रकट करते हैं. उन्हें हमेशा इस्राइल के एक सच्चे मित्र के तौर पर याद किया जाएगा.'

यह भी पढ़ें: सादगी की मिसाल थे वाजपेयी: विदेश मंत्री होते हुए भी सर्किट हाउस के बगीचे में ही सो गए

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी दिवंगत प्रधानमंत्री को 'इस्राइल का एक सच्चा मित्र' बताते हुए संवेदनाएं जताईं.भारत और इस्राइल के बीच राजनयिक संबंध 1992 में पीवी नरसिंह राव की सरकार के दौरान स्थापित हुए लेकिन बाजपेयी सरकार के दौरान ये संबंध बहुत तेजी से आगे बढ़े और उस स्तर पर पहुंच गए जहां इस्राइल को भारत के भरोसेमंद साथी के तौर पर देखा जाने लगा.

नेतन्याहू ने हाल ही में केरल में आई बाढ़ में जान गवांने वाले लोगों के परिवारों के प्रति भी अपनी संवेदनाएं जताईं. उन्होंने कहा, 'इस्राइल इस कठिनाई के समय में भारत के साथ खड़ा है.'

यह भी पढ़ें: अटल की अस्थियां आज गंगा में की जाएंगी विसर्जित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2018, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर