इजरायल PM की पत्नी सारा नेतान्याहू ने लॉकडाउन तोड़ा, बाल कटवाने पर हुआ बवाल

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतान्याहू के बाल कटवाने पर बवाल. फोटो: AP
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतान्याहू के बाल कटवाने पर बवाल. फोटो: AP

देशव्यापी कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर प्रधानमंत्री निवास में हेयरड्रेसर (Hair dresser) को बुलवा कर अपने बाल कटवाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 11:29 PM IST
  • Share this:
येरूशलेम. पूरे विश्व में लोग लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपनी अनिवार्य जरूरतों को टालते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन कुछ लोग अपने फैशन या सौंदर्य प्रसाधनों की जरूरतों को भी कम नहीं कर पा रहे हैं. दरअसल, ऐसा ही कुछ इजरायल में घटा है. देशव्यापी कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर प्रधानमंत्री निवास में हेयरड्रेसर (Hair dresser) को बुलवा कर अपने बाल कटवाए. इजरायल में पिछले महीने लगाए गए एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में हेयर सैलून और नाई की दुकानें भी बंद हैं.

देश में लोगों को आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर घर में ही रहने का आदेश दिया गया है. इन सब नियमों की धज्जियां स्वयं प्रधानमंत्री की पत्नी द्वारा उड़ाई जा रही हैं. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू ने मास्क पहनने का अनुरोध करने से जुड़ा एक पब्लिक वीडियो की शूटिंग के लिए तैयार होना था जिस वजह से उन्होंने अपनी हेयरड्रेसर को लॉक डाउन लगा होने के बावजूद प्रधानमंत्री निवास पर बुलवा लिया.

येदियत अहरोनोट ने पत्र लिखकर सारा का सच सामने लाया



यह घटना सबसे पहले येदियत अहरोनोट नाम के पत्र द्वारा जनता के सामने लाई गई. इस समाचार रिपोर्ट के जवाब में सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सारा नेतन्याहू कोरोनोवायरस से जुड़े सभी नियमों का कड़ाई से पालन कर रही थीं. बयान में यह भी कहा गया है कि एक पब्लिक फिगर होने के नाते उन्हें एक सूचनात्मक वीडियो बनाना था जिसके लिए उन्हें हेयर स्टाइलिस्ट की सेवाओं की जरूरत थी और वे इसकी हकदार भी थीं. इस बयान में कहा गया है कि दोनों ने उस दौरान मास्क और दस्ताने पहने थे और सारा नेतन्याहू ने स्टाइलिस्ट से बातचीत करने को मना भी किया था.
सारा की भव्य जीवनशैली के लिए की जाती रही है आलोचना

पहले भी सारा नेतन्याहू पर उनकी भव्य जीवन शैली के लिए आलोचना की जाती रही है. अपने महंगे शौक और निजी कर्मचारियों के प्रति उनके अपमानजनक व्यवहार के लिए उनपर हजारों डॉलर का जुर्माना लगाया जा चुका है. 2016 में एक अदालत ने उसे एक हाउस क्लीनर के साथ दुर्व्यवहार करने पर 42,000 डॉलर हर्जाना देने का फैसला सुनाया था. एक अन्य कर्मचारी ने भी सारा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. जून 2019 में एक अदालत ने सारा नेतन्याहू को देश के धन का दुरुपयोग करने के लिए $ 15,000 से अधिक का जुर्माना देने का आदेश दिया गया था क्योंकि सारा पर भव्य भोजन खाने के शौक पर देश के $ 100,000 का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया था.

ये भी पढ़ें: स्वीडेन में कोविड-19 से मरे लोगों के फेफड़ों में मिली लिक्विड जेली: शोध

अफगानिस्तान में आकाश के नीचे चलता है स्कूल, 37 लाख बच्चे शिक्षा से हैं दूर

नेतन्याहू दम्पत्ति ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और मीडिया पर शत्रुतापूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाया है. इजरायली नेताओं और सार्वजनिक हस्तियों द्वारा किए गए लॉकडाउन उल्लंघन की घटनाओं में यह घटना सबसे नवीनतम है और इस तरह की घटनाओं से जनता का सरकार में विशवास कम होता जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज