लाइव टीवी

नेतन्याहू ने हिन्दी में दी दीवाली की बधाई, पीएम मोदी बोले- शाम को भेजता हूं फोटो

News18Hindi
Updated: November 7, 2018, 12:03 PM IST
नेतन्याहू ने हिन्दी में दी दीवाली की बधाई, पीएम मोदी बोले- शाम को भेजता हूं फोटो
इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

दीवाली के मौके पर इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के सभी लोगों को बधाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2018, 12:03 PM IST
  • Share this:
दीवाली के मौके पर इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के सभी लोगों को बधाई दी. नेतन्याहू ने दीवाली की बधाई देने के लिए हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में ट्वीट किया.

इज़राइली प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'इज़राइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दीवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.'

इसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह सेना के जवानों के साथ बुधवार को दीवाली मनाएंगे और अपने अनुभवों की तस्वीरें साझा करेंगे.

ये भी पढ़ें- दीवाली पर इस तरह फोड़ें पटाखे, न धुआं होगा न पैसे खर्च

पीएम मोदी ने इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दीवाली की शुभकामनाओं के जवाब में कहा, 'बीबी, मेरे प्यारे दोस्त. दीवाली की शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाऊंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.' उन्होंने कहा कि वह बुधवार की शाम तस्वीरें भी साझा करेंगे.



इससे पहले सरकार के सूत्रों ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री बुधवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे. यहां वह उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित बाबा केदार के धाम में पूजा अर्चना के साथ ही केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- तो इसलिए केदारनाथ में दिवाली मनाने आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2018, 1:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर