• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • नेतन्याहू ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, तो PM मोदी ने कहा- 'शुक्रिया मेरे खास दोस्त'

नेतन्याहू ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, तो PM मोदी ने कहा- 'शुक्रिया मेरे खास दोस्त'

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

Benjamin Netanyahu congratulated 74th Independence Day: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना 'बहुत अच्छा दोस्त' बताते हुए उन्हें और देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई दी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत शनिवार को अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मना रहा है. 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनियाभर के देशों से भारत को शुभकामनाएं मिल रही हैं. इस खास मौके पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ट्वीट कर भारत को आजादी के पर्व की बधाई दी. नेतन्याहू से आजादी की बधाई मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें अलग अंदाज में शुक्रिया कहा है.

    शनिवार (15 अगस्त) को प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद, मेरे प्यारे दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू और इजराइल के अद्भुत लोगों को शुक्रिया जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. पीएम मोदी ने आगे लिखा, इजराइल के पीएम का भारत के प्रति विशेष स्नेह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है. भारत को इजरायल के साथ अपने मजबूत संबंधों पर गर्व है.'



    इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार (14 अगस्त) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना 'बहुत अच्छा दोस्त' बताते हुए उन्हें और देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए कहा, ''आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है." नेतन्याहू ने हिंदी में लिखा, ''स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं." इसके साथ ही नेतन्याहू ने अपनी और प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीरों को भी ट्विटर पर शेयर किया था.

    उन्होंने सब्बात शुरू होने से ऐन पहले यह ट्वीट किया जब इस यहूदी देश में सरकारी कामकाज आमतौर पर रुक जाता है. सब्बात यहूदी धर्म का अवकाश का दिन है और सप्ताह का सातवां दिन है. नेतन्याहू ने हिंदी में लिखा, 'स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.' ट्वीट में मोदी और नेतन्याहू की एक तस्वीर भी डाली गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज