सोशल मीडिया अकाउंट यूज नहीं करते हैं के. सिवन, ISRO ने दी ये सफाई

इसरो (ISRO) की ओर से कहा गया कि इसरो के अध्यक्ष के. सिवन (Dr K. Sivan) का किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई निजी अकाउंट नहीं है. इसरो ने एक बयान में कहा, ‘इसलिए ऐसे सभी अकाउंट पर सभी सूचनाएं वास्तविक नहीं हैं.’

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:58 PM IST
सोशल मीडिया अकाउंट यूज नहीं करते हैं के. सिवन, ISRO ने दी ये सफाई
के सिवन के नाम केे कई अकाउंट चल रहे हैं.
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:58 PM IST
बेंगलुरू: इसरो (ISRO) ने सोमवार को कहा कि उनके अध्यक्ष के. सिवन (Dr. K Sivan) का सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं है. सिवन के नाम पर कुछ सोशल मीडिया अकाउंट सामने आने के बाद अंतरिक्ष एजेंसी ने यह स्पष्टीकरण दिया है. इसरो ने एक बयान में कहा कि कैलासावाडिवू सिवन के नाम (के सिवन की तस्वीर के साथ) पर सोशल मीडिया अकाउंट बने हुए हैं और सोशल मीडिया मंच पर यह सक्रिय है.

चंद्रयान-2 की लॉन्‍चिंग के बाद इसरो लगातार सोशल मीडिया पर इस अभियान से जुड़ी अपडेट देता रहा. पिछले दिनों इसी अभियान के बहाने इसरो ने बड़ी संख्‍या में आम लोगों को इस अभियान से जोड़ा. लैंडर विक्रम की सॉफ्ट लैंडिंग के बाद के घटनाक्रम के बाद से सोशल मीडिया पर इससे जुड़े अपडेट्स की बाढ़ आ गई. इस दौरान इसरो प्रमुख के सिवन सबसे ज्‍यादा चर्चा में आए. इसके साथ ही उनके नाम के सोशल मीडिया अकाउंट्स भी लोगों की नजर में आए. इनसे कई ट्वीट्स और फोटो वीडियो शेयर किए गए. इससे लोगों में एक भ्रम की स्‍थिति बनी. लेकिन अब इसरो ने साफ किया है कि डॉ. के सिवन का अपना कोई आधिकारिक अकाउंट नहीं है.



इसरो की ओर से कहा गया कि इसरो के अध्यक्ष के. सिवन का किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई निजी अकाउंट नहीं है. इसरो ने एक बयान में कहा, ‘इसलिए ऐसे सभी अकाउंट पर सभी सूचनाएं वास्तविक नहीं हैं.’

इसमें कहा गया, ‘सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसरो के आधिकारिक अकाउंट इस प्रकार हैं : https://www.twitter.com/isro और https://www.facebook.com/ISRO, यूट्यूब इसरो ऑफिशियल.’ सोशल मीडिया पर सिवन और इसरो के नाम पर भी कुछ फर्जी मीडिया अकाउंट बने हुए हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...