• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • संसद की स्थायी समिति में उठा डाटा और महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा

संसद की स्थायी समिति में उठा डाटा और महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा

संसदीय समिति ने फेसबुक और गूगल के अधिकारियों के समक्ष डेटा लीक के मुद्दे को उठाया (फाइल फोटो)

संसदीय समिति ने फेसबुक और गूगल के अधिकारियों के समक्ष डेटा लीक के मुद्दे को उठाया (फाइल फोटो)

न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक के प्रतिनिधियों ने समिति के सदस्यों को बताया कि डाटा सुरक्षा को लेकर के फेसबुक काफी सतर्क है. इसके साथ ही साथ फेसबुक महिलाओं की सुरक्षा को लेकर के भी लगातार कदम उठाता रहता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. संसद की सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित स्थायी समिति की मंगलवार को हुई बैठक में फेसबुक और गूगल (Facebook & Google) से डाटा सुरक्षा के बारे में जानकारी मांगी गई. न्यूज18 को मिली जानकारी के अनुसार बैठक के दौरान फेसबुक और गूगल के प्रतिनिधियों से सांसदों ने डाटा सुरक्षा का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही साथ समिति के सदस्यों ने महिला सुरक्षा को लेकर के भी सवाल पूछे.

न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक के प्रतिनिधियों ने संसद की आईटी  से संबंधित समिति को सिलसिलेवार उनके सवालों का जवाब दिया. न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक के प्रतिनिधियों ने समिति के सदस्यों को बताया कि डाटा सुरक्षा को लेकर के फेसबुक काफी सतर्क है. इसके साथ ही साथ फेसबुक महिलाओं की सुरक्षा को लेकर के भी लगातार कदम उठाता रहता है. जहां तक डाटा लीक होने की बात है फेसबुक के प्रतिनिधियों का कहना है कि डाटा उनकी ओर से लीक नहीं की जाती बल्कि कई डिवाइसों से यह डाटा लीक हो जाता है.

ये भी पढ़ें-  संसदीय समिति की फेसबुक और गूगल को दो टूक- भारत के नियम और कानूनों का पालन करें

सदस्यों ने दी फेसबुक और गूगल को यह सलाह
आईटी से संबंधित संसद की स्थायी समिति के सदस्यों ने फेसबुक और गूगल के प्रतिनिधियों को आईटी से संबंधित भारत के नए कानूनों को मानने की सलाह दी. गौरतलब है कि नए कानूनों को सोशल मीडिया साइट्स के द्वारा उल्लंघन का मामला लगातार आ रहा है इस कारण फेसबुक और गूगल को संसद की स्थायी समिति ने यह सलाह दी. भारत में ट्विटर के साथ भारतीय कानूनों को मानने को लेकर के हालिया दिनों में विवाद देखने को मिला है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज