RSS की बैठक में छाए रह सकते हैं कृषि विधेयक और कोविड-19 के प्रभाव जैसे मुद्दे

संघ की ये बैठक 11 जगहों पर होगी. (फाइल फोटो)
संघ की ये बैठक 11 जगहों पर होगी. (फाइल फोटो)

कुछ राज्यों में जातीय संघर्ष से जुड़े मुद्दे भी चर्चा के दौरान उठ सकते हैं क्योंकि संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh-RSS) जातिवाद के उन्मूलन के लिए सामाजिक समरसता अभियान चलाता आ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh-RSS) के कार्यकारिणी मंडल की आगामी बैठक में कृषि विधेयक, आजीविका, अर्थव्यवस्था एवं शिक्षा पर कोविड-19 महामारी के प्रभावों जैसे मुद्दों के हावी रहने की संभावना है. संघ से जुड़े सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अलग-अलग समयों पर 11 स्थानों पर होगी बैठक
सूत्रों के अनुसार यह पहली बार है कि कार्यकारिणी मंडल (अखिल भारतीय कार्यकारिणी परिषद) की बैठक एक स्थान पर नहीं होगी बल्कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से दिसंबर के पहले सप्ताह तक अलग-अलग समयों पर 11 स्थानों पर होगी.

इन जगहों पर होगी बैठक
ये बैठकें अहमदाबाद, भोपाल, भुवनेश्वर, जयपुर, प्रयाग, पटना, गुवाहाटी, गुरुग्राम, गाजियाबाद, पलक्कड़ और हैदराबाद में होंगी. सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह सुरेश जोशी कई संघ के अन्य पदाधिकारियों के साथ सभी बैठकों में हिस्सा लेंगे.



जातीय संघर्ष से जुड़े मुद्दे भी चर्चा के दौरान उठ सकते हैं
संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘वर्तमान में हमारे समाज के सम्मुख उपस्थित सभी प्रासंगिक मुद्दों जैसे कोविड-19 महामारी तथा शिक्षा एवं अर्थव्यवस्था पर उसके प्रभाव पर इन बैठकों में चर्चा होगी.’ एक अन्य संघ पदाधिकारी ने कहा कि कुछ राज्यों में जातीय संघर्ष से जुड़े मुद्दे भी चर्चा के दौरान उठ सकते हैं क्योंकि संघ जातिवाद के उन्मूलन के लिए सामाजिक समरसता अभियान चलाता आ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज