चार राज्यों में IT के छापे, 700 करोड़ रुपये के काले धन का पता चला

तमिलनाडु (Tamilnadu), केरल (Kerala), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और गोवा (Goa) के विभिन्न स्थानों पर 55 स्थानों पर तलाशी शुरू की गई है. पिछले हफ्ते भी आयकर विभाग (Income Tax Department) देश ने विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की थी.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 12:28 PM IST
चार राज्यों में IT के छापे, 700 करोड़ रुपये के काले धन का पता चला
आयकर विभाग का चार राज्यों में छापा
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 12:28 PM IST
आयकर विभाग ((Income Tax Department) ) ने तमिलनाडु (Tamilnadu) में बीयर और भारतीय निर्मित विदेशी शराब (Indian-made foreign liquor) के प्रमुख उत्पादकों में से एक के खिलाफ 6 अगस्त को तलाशी और जब्ती अभियान (Search & Seizure Operation ) चलाया है. तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और गोवा के विभिन्न स्थानों पर 55 स्थानों पर तलाशी शुरू की गई है. 6 अगस्त को तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और गोवा में विभिन्न स्थानों पर आयकर विभाग द्वारा तालाशी अभियान को अंजाम दिया गया है. इस छापेमारी में अभी तक 700 करोड़ रूपये की अघोषित आय का पता लगा है, जिसका कर भुगतान के दौरान डिस्क्लोज नहीं किया गया था.




इससे पहले भी आयकर विभाग देश ने विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की है. शुक्रवार को असम में आयकर विभाग की एक बड़ी टीम ने कई व्यापरियों के अलावा एक चार्टड अकाउंटेंट के यहां भी छापेमारी थी. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने आय से संबंधित के दस्तावेज जब्त किए. एक अगस्त को राजस्थान के कोटा जिले में आयकर विभाग की टीम ने 5 बड़े व्यापारियों के यहां छापेमारी की थी. इसके लिए आयकर विभाग की टीम 180 गाड़ियों के साथ पहुंची थी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

अध्‍यक्ष पद: सिंधिया को त्रिपुरा का समर्थन,वासनिक अभी भी आगे

गैर गांधी अध्यक्ष के दौर में कैसी थी कांग्रेस की हालत
First published: August 11, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...