शशिकला के कमरे से मिला गुटका स्कैम से जुड़ा सीक्रेट लेटर: टैक्स अधिकारी

2017 को आयकर विभाग ने वेदा निलयम में शशिकला के कमरे में तलाशी ली थी. इस दौरान आयकर विभाग के सीक्रेट लेटर की प्रति के साथ तत्कालीन पुलिस महानिदेशक के हस्ताक्षर वाला एक नोट मिला

भाषा
Updated: January 13, 2018, 9:39 AM IST
शशिकला के कमरे से मिला गुटका स्कैम से जुड़ा सीक्रेट लेटर: टैक्स अधिकारी
File image of VK Sasikala. (Image: PTI)
भाषा
Updated: January 13, 2018, 9:39 AM IST
आयकर विभाग ने मद्रास हाई कोर्ट को बताया कि तमिलनाडु में गुटखा घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग संबंधी पत्र जयललिता के पोएस गार्डन स्थित घर से मिला है. घर के जिस कमरे से पत्र मिला है, वह कमरा अन्नाद्रमुक नेता शशिकला के पास है.

आयकर विभाग के प्रधान निदेशक (चेन्नई) सुशी बाबू वर्गीस ने एक हलफनामे में यह बात कही है. उन्होंने कथित घोटाले की सीबीआई जांच कराने की द्रमुक विधायक जे औरंगजेबन की जनहित याचिका पर विभाग का पक्ष रखाा.

जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि, राज्य के एक मंत्री और पुलिस अधिकारियों सहित राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारी प्रतिबंधित गुटखा उत्पाद की ब्रिक्री में मदद से जुड़े इस घोटाले में शामिल थे.

याचिका में यह भी कहा गया है कि केवल सीबीआई ही इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच कर सकती है. हलफनामे के अनुसार आयकर विभाग के तत्कालीन प्रधान निदेशक ने 11 अगस्त, 2016 को घोटाले के संबंध में तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्य सचिव और तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा था.

हलफनामे में कहा गया है कि 17 नवंबर, 2017 को आयकर विभाग ने वेदा निलयम में शशिकला के कमरे में तलाशी ली थी. जिसमें आयकर विभाग के सीक्रेट लेटर की प्रति के साथ तत्कालीन पुलिस महानिदेशक के हस्ताक्षर वाला एक नोट मिला. जो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता को भेजा था. नोट पर दो दिसंबर, 2016 की तारीख दर्ज थी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर