बंगाल के विकास के लिए PM लाए 115 स्कीम तो ममता सरकार में हुए 115 स्कैम: अमित शाह

अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. (तस्वीर-AmitShah Twitter)

अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. (तस्वीर-AmitShah Twitter)

देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने टीएमसी सरकार (TMC Government) पर हमला बोला है. पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल के विकास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 115 योजनाएं चलाईं तो वहीं ममता सरकार में 115 स्कैम हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 4:36 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनाव (West Bengal Election) नजदीक आने के साथ ही बीजेपी-टीएमसी (BJP-TMC) में आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं. इसी क्रम में देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने टीएमसी सरकार पर हमला बोला है. पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल के विकास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 115 योजनाएं चलाईं तो वहीं ममता सरकार में 115 स्कैम हुए.

राज्य के पुरुलिया जिले में रैली के दौरान शाह ने कहा, 'ममता दीदी आपको फ्लोराइडयुक्त पानी देती हैं. एक बार आप दीदी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाइए, फिर बीजेपी सरकार 10 हजार करोड़ खर्च कर आपतक शुद्ध पीने का पानी पहुंचाएगी.' उन्होंने कहा, 'कम्युनिस्टों ने यहां पर उद्योग नहीं स्थापित होने दिए. इसके बाद दीदी ने भी उद्योगों को बाहर रखा. चाहे टीएमसी हो या लेफ्ट कोई भी रोजगार नहीं मुहैया करा सकता. अगर आपको रोजगार चाहिए तो एनडीए सरकार को वोट करना ही होगा.'

किसानों के अकाउंट में सीधा 18 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राज्य के विकास के लिए 115 योजनाएं लेकर आए लेकिन उन्हें राज्य में लागू नहीं किया गया. इसी दौरान ममता सरकार में 115 घोटाले हुए. अगर बीजेपी सरकार राज्य की सत्ता में आती है तो किसानों के अकाउंट में सीधा 18 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.
आदिवासियों के कल्याण के लिए एक बोर्ड स्थापित करने का फैसला किया

अमित शाह ने राज्य के आदिवासियों के कल्याण की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि हमने आदिवासियों के कल्याण के लिए एक बोर्ड स्थापित करने का फैसला किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा पूरे राज्य में महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन से यात्रा को मुफ्त रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज