IT रेड के विरोध में जयदीप गाला ने समर्थकों के साथ कलेक्टर ऑफिस तक किया मार्च

IT रेड के विरोध में जयदीप गाला ने समर्थकों के साथ कलेक्टर ऑफिस तक किया मार्च
गुंटूर के सांसद जयदेव गाला

गुंटूर के सांसद जयदेव गाला के कार्यालय में मंगलवार देर रात आयकर विभाग की रेड पड़ी है. जयदेव गाला गुंटूर से टीडीपी के लोकसभा उम्मीदवार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2019, 8:39 AM IST
  • Share this:
आयकर विभाग के छापे से खीझे हुए टीडीपी सांसद जयदेव गाला ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर गुंटूर के पट्टाभिपुरम में धरना दिया है और इसके बाद कलेक्टर के ऑफिस तक मार्च भी किया. जयदेव गाला ने न्यूज़ 18 को बताया कि केंद्र सरकार अपनी एजेंसियों के माध्यम से टीडीपी को टारगेट कर रही है.

दरअसल, पिछली रात को आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने गाला के ऑफिस में और घर पर रेड डाली. टीडीपी सांसद जयदीप गाला मोदी सरकार के खिलाफ पिछले साल अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे. गाला चौथे ऐसे टीडीपी के नेता हैं जिनके खिलाफ आईटी विभाग ने रेड डाली है.

गौरतलब है कि धनपति जयदेव गाला पिछले कई दशक से राजनीति में सक्रिय हैं. जयदेव, अमर राजा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं. 2014 के चुनाव में जयदेव ने 683 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की थी. बताया जाता है कि जयदेव चित्तूर से हैं. उनकी पत्नी पद्मावती के पिता कृष्णा तेलुगु फिल्मों के बड़े अभिनेता रहे हैं. उनका नाम एनटीआर और एएनआर के साथ लिया जाता है. कृष्णा के बेटे महेश बाबू सुपर स्टार हैं. हालांकि, जयदेव अपने साथ एक खास किस्म की राजनीतिक और वित्तीय विरासत लेकर आए हैं, जो उन्हें ननिहाल से मिला.



इसे भी पढ़ें :-राफेल डील की दोबारा जांच पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फैसला
चंद्रबाबू नायडू भी चित्तूर से हैं. दोनों परिवारों में नजदीकी की बात कही जाती है. नायडू के मेंटॉर में पी राजगोपाल नायडू का नाम आता है. नायडू आंध्र के उन शुरुआती लोगों में हैं, जिन्होंने विदेश में पढ़ाई की. वो ऑक्सफोर्ड से पढ़े. उन्होंने चेन्नई में शिक्षण का काम किया, फिर राजनीति में आए. उनकी बेटी अरुणा अमेरिका में पढ़ीं. वो भारत आईं और जयदेव के पिता से शादी की. वो भी राजनीति में आईं और कांग्रेस जॉइन की. टीडीपी से ही वह विधायक और मंत्री बनीं. जयदेव गाला ने हाल ही में टीडीपी जॉइन की है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading