कोविड नियमों से 'बंधे' थरूर ने कहा- संसद में बैठकर बोलना असभ्य लगता है

कोविड नियमों से 'बंधे' थरूर ने कहा- संसद में बैठकर बोलना असभ्य लगता है
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने संसद सत्र के दौरान नए नियमों को लेकर ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस सांसद (Congress MP) और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट कर कहा है कि संसद में बैठे हुए बोलना अजीब और असभ्य लगता है लेकिन ये कोविड नियमों के प्रोटोकॉल में से एक है. उन्होंने इस मॉनसून सत्र को असाधारण बताते हुए कहा है कि न कोई प्रश्न काल और बहसें भी छोटी करनी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Covid-19) के फैलाव के बीच सोमवार से संसद का मॉनसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो चुका है. पहले ही दिन दोनों सदनों के 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. इस बीच कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट कर कहा है कि संसद में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों (Social Distancing Rules) सहित बोलना अजीब है. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है- संसद में बैठे हुए बोलना अजीब और असभ्य लगता है लेकिन ये कोविड नियमों के प्रोटोकॉल में से एक है. उन्होंने इस मॉनसून सत्र को असाधारण बताते हुए कहा है कि न कोई प्रश्न काल और छोटी बहसें करनी हैं. सभी को बैठकर ही अपनी स्पीच देनी है.

गौरतलब है कि भारत में राजनीति की शुरुआत से पहले संयुक्त राष्ट्र में डिप्टी सेक्रेटरी जनरल रह चुके शशि थरूर को शानदार वक्ताओं में शुमार किया जाता है. उनके कई भाषण बेहद लोकप्रिय हैं. संभवत: खड़े होकर भाषण देने और संसद की पुरानी परंपरा को आधार बनाकर ही उन्होंने यह ट्वीट किया है.


इससे पहले सोमवार को संसद से बड़ी खबर सामने आई. मीनाक्षी लेखी , अनंत हेगडे़ और प्रवेश वर्मा सहित 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Test Positive) पाए गए हैं. गौरतलब है कि मानसून सत्र को लेकर काफी तैयारियां की गई हैं. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी तैयारियों का जायजा खुद लिया था.





मिली जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों के 25 सांसदों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बताया जा रहा है कि इनमें 17 सांसद लोकसभा के और 8 सांसद राज्यसभा के हैं. लोकसभा के संक्रमित सांसदों में 12 बीजेपी, वाईआरएस कांग्रेस और शिवसेना के 2-2, डीएमके, आरएलपी के एक-एक सांसद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज