Home /News /nation /

ऐसा लगता है जैसे गांधी का भारत, गोडसे के भारत में बदल रहा है, जानें ऐसा क्‍यों बोलीं महबूबा मुफ्ती

ऐसा लगता है जैसे गांधी का भारत, गोडसे के भारत में बदल रहा है, जानें ऐसा क्‍यों बोलीं महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

पीडीपी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने कहा है कि देश का माहौल बदल गया है. पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी के कार्यकाल के दौर में जब भारत (India) और पाकिस्‍तान (Pakistan) के बीच तो मैच हुआ था तो पाकिस्‍तान के लोग भारतीय टीम की जय-जयकार कर रहे थे. लेकिन कुछ दिन पहले जब भारत के साथ मैच के दौरान आगरा में कुछ युवाओं ने पाक क्रिकेट टीम की जय-जयकार की तो एक भी वकील उनकी बात मानने को तैयार नहीं... तो ऐसा लगता है जैसे गांधी का भारत, गोडसे के भारत में बदल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. पीडीपी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने कहा है कि देश का माहौल बदल गया है. पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी के कार्यकाल में जब भारत (India) और पाकिस्‍तान (Pakistan) के बीच तो मैच हुआ था तो पाकिस्‍तान के लोग भारतीय टीम की जय-जयकार कर रहे थे और तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी तत्कालीन भारतीय खिलाड़ी एमएस धोनी की तारीफ की थी. इधर भारत के नागरिक भी पाकिस्तान के लिए जयकार कर रहे थे. लेकिन कुछ दिन पहले जब भारत के साथ मैच के दौरान आगरा में कुछ युवाओं ने पाक क्रिकेट टीम की जय-जयकार की तो एक भी वकील उनकी बात मानने को तैयार नहीं… तो ऐसा लगता है जैसे गांधी का भारत, गोडसे के भारत में बदल रहा है.

    उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत को लेकर खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई की गई थी. मालूम हो कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत को लेकर आगरा में खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई की गई थी. कॉलेज प्रशासन ने तीन कश्मीरी छात्रों को सस्पेंड कर दिया, जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद शामिल हैं. यह कार्रवाई भाजयुमो के नेताओं की नाराजगी के बाद की गई.

    ये भी पढ़ें : बिहार में सबसे अधिक पकड़ा गया गांजा, यूपी, नागालैंड समेत ये राज्‍य भी रहे आगे

    ये भी पढ़ें : NIA और ED ने बीते सालों में कितनी कार्रवाई की, केंद्र सरकार ने लोकसभा में बताया

    थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार हुए थे छात्र
    दरअसल, इन छात्रों को टी20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए एक ‘वॉट्सऐप स्टेटस’ कथित तौर पर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश के आगरा में राजा बलवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर के छात्रों को 27 अक्टूबर की शाम जगदीशपुरा पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था. गौरतलब है कि इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित रूप से जश्न मनाने के लिए आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था.

    मोदी से किया था मामले में दखल देने का अनुरोध
    29 अक्टूबर को लिखे पत्र में उन्होंने पीएम मोदी से इस मामले में दखल देने की मांग की है. उन्होंने लिखा, ‘मैं आपसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध करती हूं ताकि इन युवाओं का भविष्य नष्ट न हो. आरोपी कश्मीरी छात्र प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत पढ़ने आए हैं.’ कॉलेज में पीएमएसएस योजना के तहत 11 छात्र कश्मीर से आये हैं. थाना जगदीशपुरा में बुधवार को दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपी कश्मीरी छात्रों पर भादंसं की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (आमजन के लिए भय पैदा करने का इरादा) के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66एफ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

    इससे पहले बीते 28 अक्टूबर को महबूबा मुफ्ती ने आगरा के एक कॉलेज से गिरफ्तार किये गये कश्मीरी छात्रों को तत्काल रिहा करने की मांग की थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘जम्मू-कश्मीर और इससे बाहर कश्मीरी छात्रों पर की गई कार्रवाई निंदनीय है. दो साल के दमन के बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति भारत सरकार के लिए आंख खोलने और भूल सुधार करने वाली होनी चाहिए. भाजपा की छद्म देशभक्ति भारत के विचार की अवहेलना करती है. इन छात्रों को तुरंत रिहा किया जाए.’

    Tags: India, Mehbooba mufti, Pakistan, PDP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर