Home /News /nation /

सरेंडर करने से भी बुरा होगा पाकिस्तान के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं खेलनाः थरूर

सरेंडर करने से भी बुरा होगा पाकिस्तान के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं खेलनाः थरूर

शशि थरूर की फाइल फोटो

शशि थरूर की फाइल फोटो

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले में जैश का नाम सामने आने बाद भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी हैं.

    आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने को लेकर जारी बयानबाजियों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया है कि मैच नहीं खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा. उन्होंने लिखा कि यह बिना लड़े ही हार जाने जैसा होगा.

    पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी. हमले में जैश का नाम सामने आने बाद भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी हैं.

    पाकिस्तान को ICC वर्ल्ड कप 2019 से बाहर निकालने की मांग करेगी BCCI-सूत्र

    थरूर ने ट्वीट किया, '1999 में करगिल युद्ध के समय भी भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था और जीत भी हासिल की थी. इस साल पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने से भारत को सिर्फ दो पॉइंट्स का नुकसान नहीं होगा. यह सरेंडर करने से भी बुरा होगा क्योंकि यह हम बिना लड़े ही हार जाएंगे.'



    बता दें कि दो दिन पहले बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्रों ने कहा था कि अगर सरकार मना करेगी तो भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेगी. BCCI के सूत्रों ने कहा, 'स्थिति कुछ समय के बाद स्पष्ट होगी, जब वर्ल्डकप करीब आ जाएगा. ICC का इससे कुछ लेना-देना नहीं है, अगर उस वक्त सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है, हम नहीं खेलेंगे.' बता दें कि आईसीसी के शिड्यूल के मुताबिक 19 जून को भारत और पाकिस्तान का मैच होना है.

    बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने एक दिन पहले कहा था कि यदि क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाना है, तो दूसरे खेलों पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट पहले से ही बंद है. इसमें बीसीसीआई ने पॉलिसी भी बनायी है कि भारत सरकार की अनुमति से ही द्विपक्षीय क्रिकेट मैच खेले जा सकते हैं. उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार ने सिर्फ आईसीसी के मैचों के खेलने की अनुमति बीसीसीआई को दे रखी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BCCI, Cricket, Pulwama, Pulwama attack, SHASHI THAROOR

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर