रिंग मास्टर वेबर पर बाघों ने किया हमला, मौत के बाद भी शव से खेलते रहे

हादसे के समय एटोर वेबर (61) अगले शो के लिए चार बाघों को ट्रेनिंग दे रहे थे.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:13 PM IST
रिंग मास्टर वेबर पर बाघों ने किया हमला, मौत के बाद भी शव से खेलते रहे
इटली में बाघों के हमले से रिंग में दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:13 PM IST
इटली के सर्कस सिरको ओरफी में दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्‍टर एटोर वेबर की एक शो की तैयारी के दौरान चार बाघों ने जान ले ली. हादसे के समय एटोर वेबर (61) अगले शो के लिए चार बाघों को ट्रेनिंग दे रहे थे.

इस दौरान एक बाघ ने उन्‍हें नीचे गिरा दिया और अन्‍य बाघों ने भी उनपर हमला कर दिया. बाघ उनके शरीर को नोचते खरोचते रहे. इस दौरान उनकी मौत हो गई फिर भी बाघों ने उन्‍हें नहीं छोड़ा. एटोर वेबर की मौत के लगभग आधे घंटे बाद तक भी चारों बाघ उनके शरीर के साथ खेलते रहे.

घटना के समय रिंग मास्‍टर के सहयोगी और कई डॉक्‍टर भी वहां मौजूद थे. उन्‍होंने बचाने की पूरी कोशिश भी की. लेकिन, बाघों के आगे किसी की नहीं चली. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामले पर डॉक्‍टरों ने कहना है कि बाघों के हमले में रिंग मास्‍टर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्‍हें रीढ़ की हड्डी समेत शरीर के कई हिस्‍सों में गंभीर चोट आई थी. जिसके कारण उनकी मौत हो गई. हालांकि अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो पा रहा है कि बाघों का क्‍या किया जाएगा. फिलहाल बाघों को एक जू में भेज दिया गया है.



बाघ के हमले में युवक गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर रेफर

अभी कुछ दिन पहले ही रामनगर के मालधन में एक बाघ के हमले में एक व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया. दरअसल सुरजीत नामक व्यक्ति अपने बेटों के साथ जंगल में अपनी भटकी हुई गाय की तलाश में गया था. गाय की तलाश के दौरान ही अचानक बाघ ने उसपर हमला कर दिया. इससे घबराए सुरजीत के बेटों ने जब शोर मचाया तब बाघ वहां से भाग गया. बाघ के हमले में घायल हुए सुरजीत को इलाज के लिए अस्पाताल में भर्ती कराया गया. सुरजीत की गंभीर हालत को देखते हुए उसे यहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. पूरा मामला तराई-पश्चिमी वन प्रभाग के पतरामपुर का है.
Loading...

ये भी पढ़ें: भारत और एशिया के जंगलों में क्यों गैंग बना रहे हैं हाथी?

ये भी पढ़ें: इस देश में सिख नहीं पहनेंगे हेलमेट तो कट जाएगा चालान
First published: July 6, 2019, 6:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...