अपना शहर चुनें

States

ITBP के 45 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, रिटायर्ड ऑफिसर से संक्रमण फैलने की आशंका

आईटीबीपी के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव.
आईटीबीपी के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव.

आईटीबीपी (ITBP) के 45 जवानों में कोविड 19 संक्रमण (Covid 19) एक रिटायर्ड अफसर के कारण फैलने की आशंका जताई जा रही है, जिनकी मौत रविवार को कोविड 19 के कारण हुई थी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में सशस्‍त्र बलों में भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं. इंडो तिब्‍ब्‍तन पुलिस बॉर्डर फोर्स (ITBP) के 24 और जवानों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) की पुष्टि हुई है. इसके बाद आईटीबीपी के कोरोना पॉजिटिव जवानों (ITBP covid 19) की संख्‍या बढ़कर 45 हो गई है. आईटीबीपी के 45 जवानों में यह संक्रमण एक रिटायर्ड अफसर के कारण फैलने की आशंका जताई जा रही है, जिनकी मौत रविवार को कोविड 19 के कारण हुई थी.

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, रविवार को कोविड 19 से मरने वाले आईटीबीपी के रिटायर्ड अफसर दिल्‍ली के टिगरी कैंप में रह रहे थे. एक अफसर ने बताया कि आईटीबीपी की ओर से संक्रमण बढ़ने के सोर्स की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती तौर पर टिगरी कैंप में रह रहे रिटायर्ड आईटीबीपी अफसर को कोरोना करियर के रूप में माना जा रहा है. उनकी रविवार को कोविड 19 के कारण मौत हुई है. उनसे यह संक्रमण दूसरे जवानों में फैलने की आंशका है.'

इंडो-तिब्‍बतन बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) के 45 जवानों में से 43 जवान आईटीबीपी के टिगरी कैंप में पदस्‍थ हैं. फिलहाल, उनकी तैनाती राजधानी दिल्‍ली में आतंरिक सुरक्षा कार्यों में लगी हुई है. इनमें से 2 लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि 41 आईटीबीपी कर्मी ग्रेटर नोएडा के सीएपीएफ़ रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं, कोरोना संक्रमित पाए गए जवानों के संपर्क में आने वाले यूनिट के 76 जवानों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में अलग रखा गया है.



आईटीबीपी के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, नई दिल्ली के रोहिणी इलाके में दिल्ली पुलिस के साथ आईटीबीपी के जवानों की तैनाती कानून और व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए की गई है. दिल्‍ली पुलिस के साथ रोहिणी में तैनात आईटीबीपी कंपनी के 2 जवानों का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया था. जिसके बाद, उन्‍हें इलाज के लिए एम्स, झज्जर में भर्ती करवाया गया है. इस कंपनी के बाकी 91 जवानों को आईटीबीपी छावला में क्वारंटाइन में रखा गया है. इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं और रिपोर्ट का इंतजार है.
यह भी पढ़ें:  इजरायल ने किया कोरोना का टीका बनाने का दावा, शरीर में ही ख़त्म कर देगा वायरस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज