Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नए और आधुनिक हथियारों से लैस होंगे ITBP के जवान, 59वें स्थापना दिवस पर सरकार ने किया ऐलान

    गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट के जरिए जवानों और उनके परिवार को स्थापना दिवस की बधाई दी.
    गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट के जरिए जवानों और उनके परिवार को स्थापना दिवस की बधाई दी.

    भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBPF) अपना 59वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री जी किशन रेड्डी ने बल को नए और एडवांस हथियार देने की घोषणा की. यह भारत और चीन के बीच 3,488 किमी लंबी लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल की रक्षा करने वाला खास बल है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 4:43 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. रविवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (Indo-Tibetan Border Police Force (ITBPF)) का 59वां स्थापना दिवस (ITBPF 59th Foundation day) मनाया गया. इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (Minister of Home Affairs of India G. Kishan Reddy) ने चीन पर हमला किया और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने ट्वीट कर जवानों की बहादुरी को सलाम किया. आईटीबीपी भारत और चीन के बीच 3,488 किमी लंबी लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल की रक्षा करने वाला खास बल है. रेड्डी ने की नए हथियार देने की घोषणा.

    देश की संस्कृति शास्त्र और अस्त्र दोनों की पूजा करना सिखाती है
    कार्यक्रम को संबोधित कर रहे किशन रेड्डी ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल हाथियारों से लैस हो गया है. हालांकि, उन्होंने अपने संबोधिन में नाम लिए बगैर चीन पर हमला किया. उन्होंने कहा कि भारत वसुधैव कुटुम्बकम पर विश्वास रखता है और हमारे देश की संस्कृति हमें 'शास्त्र और अस्त्र' दोनों की पूजा करना सिखाते हैं.

    उन्होंने कहा कि देश और इसके नागरिकों को आईटीबीपी की बहादुरी और समर्पण पर गर्व है. किशन रेड्डी ने कहा कि सरहदों और आंतरिक सुरक्षा के अलावा देश के आर्थिक स्थिति की रक्षा भी करता है.




    नए हथियारों से और ताकतवर होगी आईटीबीपी
    इस मौके पर रेड्डी ने बल के लिए कुछ जरूरी मंजूरियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से 47 बॉर्डर चौकियों, खास कपड़े और ज्यादा ऊंचाई के लिए पर्वतारोहण के लिए उपकरणों की स्वीकृति मिल गई है. उन्होंने कहा कि बल को नए और एडवांस हथियार दिए जा रहे हैं.

    गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्विटर पर दी बधाई
    देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए जवानों को बधाई दी. उन्होंने लिखा 'आईटीबीपी के जवानों के साहस और वीरता को शब्दों में नहीं बताया जा सकता. दुनिया के सबसे मुश्किल इलाकों में मातृभूमि की रक्षा करने में उनकी भूमिका उल्लेखनीय है. सभी हिमवीरों और उनके परिवारों को मेरी तरफ से स्थापना दिवस की बधाई.'
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज