होम /न्यूज /राष्ट्र /जैकलीन फर्नांडीज ने पैसों के लालच में सुकेश का दिया भरपूर साथ, पढ़ें ED की चार्जशीट में क्या है?

जैकलीन फर्नांडीज ने पैसों के लालच में सुकेश का दिया भरपूर साथ, पढ़ें ED की चार्जशीट में क्या है?

जैकलीन फर्नांडीस एक श्रीलंकाई नागरिक हैं. उनसे इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार पूछताछ की है. ईडी ने उन्हें विदेश जाने से भी रोक दिया था.

जैकलीन फर्नांडीस एक श्रीलंकाई नागरिक हैं. उनसे इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार पूछताछ की है. ईडी ने उन्हें विदेश जाने से भी रोक दिया था.

Jacqueline Fernandez Money Laundering case: प्रवर्तन निदेशालय के तरफ से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ आपराधि ...अधिक पढ़ें

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट पर पटियाला कोर्ट ने संज्ञान लिया है. जैकलीन को 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है. ईडी ने एक्ट्रेस को सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekar) के 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले की चार्जशीट में आरोपी बनाया था. ईडी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में फिल्म एक्ट्रेस के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट की. यह चार्जशीट प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दायर की गई थी.

प्रवर्तन निदेशालय के तरफ से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ आपराधिक जांच के सिलसिले में हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत कुर्क की गई थी.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को लेकर किए ये खुलासे
ठग सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने अपनी चार्जशीट में अहम खुलासे किए हैं. ईडी ने चार्जशीट में साफ कहा है कि एक्ट्रेस जैकलीन सुकेश के साथ अपराध में शामिल रही हैं. ईडी के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज ने जानबूझकर सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज करने का फैसला किया. उसके साथ वित्तीय लेनदेन करना जारी रखा.

परिवार के सदस्यों के लिए भी हासिल किए गिफ्ट
ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, जैकलीन ने भारत और विदेशों में अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपराध-मूल्यवान उपहारों का हिस्सा अर्जित किया. उसपर कब्जा किया और इस्तेमाल किया. इस तरह मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम 2002 की धारा 3 के तहत एक्ट्रेस ने मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया, जो धारा 4 के तहत दंडनीय है.

सुकेश चंद्रशेखर ने 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए
चार्जशीट में बताया गया है, “सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हुए जो उगाही की उससे जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे.” इन उपहारों के अलावा, चंद्रशेखर ने फर्नांडीस के करीबी परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर (मौजूदा दर के अनुसार लगभग 1.3 करोड़ रुपये) और एयूडी 26740 (लगभग 14 लाख रुपये) की राशि भी दी. इसके अलावा एक्ट्रेस के साथ को स्क्रिप्ट लिखने में सहयोग करने के लिए 15 लाख रुपये भी दिए.

ईडी ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि एक्ट्रेस ने पैसे के लालच में आकर सुनिश्चित किया कि जिस व्यक्ति से वह जुड़ी हुई थीं, उसका आपराधिक इतिहास कोई मायने नहीं रखता था. इसके अलावा, आरोपी जैकलीन फर्नांडीज ने अपने और अपने रिश्तेदारों द्वारा प्राप्त उपहारों के संबंध में अपना रुख लगातार बदल दिया है.

श्रीलंकाई नागरिक हैं जैकलीन फर्नांडीस
बता दें कि जैकलीन फर्नांडीज एक श्रीलंकाई नागरिक हैं. उनसे इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार पूछताछ की है. ईडी ने उन्हें विदेश जाने से भी रोक दिया था और उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया गया था, क्योंकि पिछले साल दिसंबर में उन्हें अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था.

Tags: ED, Jacqueline fernandez, Money Laundering, Money Laundering Case

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें