VIDEO: मुश्किल में थी एक जान, रथयात्रा के दौरान लाखों की भीड़ ने ऐसे बना दिया ह्यूमन कॉरीडोर

घटना 4 जुलाई की है, पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान करीब 1200 वॉलन्टियर्स और लाखों भक्‍तों ने एंबुलेंस के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बनाया.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:51 AM IST
VIDEO: मुश्किल में थी एक जान, रथयात्रा के दौरान लाखों की भीड़ ने ऐसे बना दिया ह्यूमन कॉरीडोर
पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान करीब 1200 वॉलन्टियर्स और लाखों भक्‍तों ने एंबुलेंस के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बनाया.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:51 AM IST
ओडिशा के जगन्नाथ पुरी रथयात्रा (Jagannath Puri Rath Yatra) में हर साल लाखों श्रद्धालु जुटते हैं. भगवान जगन्नाथ के रथ को रस्सी से खींचने के लिए सड़कों पर लोगों का जमावड़ा लग जाता है. ऐसे में जाहिर है कि इस दौरान सड़क पर गाड़ियों का गुजरना कितना मुश्किल होगा, लेकिन रथयात्रा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में लाखों लोगों की भीड़ के बीच से एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बना दिया गया.

'इंडिया टुडे' की खबर के मुताबिक, घटना 4 जुलाई की है, इसी दिन रथयात्रा की शुरुआत हुई थी. पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान करीब 1200 वॉलन्टियर्स और लाखों भक्‍तों ने एंबुलेंस के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बनाया. पुरी के एसपी ने इसका वीडियो ट्वीट किया, जिसके बाद ये वायरल हो गया.

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल हुई नुसरत जहां, बोली-मैं मुसलमान हूं और रहूंगी

एसपी पुरी नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को जारी करते हुए लिखा गया है कि 1200 स्वयं सेवकों, 10 संगठनों और घंटों के अभ्यास से पुरी रथयात्रा 2019 के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए यह मानवीय कॉरीडोर (गलियारा) बनाया जा सका.


Loading...


बता दें कि जगन्नाथ रथयात्रा विश्व प्रसिद्ध है. इस दौरान लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं और भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचकर पुण्य कमाते हैं. ऐसे में एंबुलेंस के निकलने के लिए एक कॉरीडोर बनाना लगभग नामुमकिन सा था. लेकिन, वॉलन्टियर्स की कोशिशों और संगठनों के सहयोग की वजह से ये संभव हो पाया.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. लोग वहां मौजूद लोगों की एक एंबुलेंस को लेकर दिखाई गई दरियादिली की तारीफ कर रहे हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही इसी तरह का एक वाकया हांगकांग में हुआ था, जब प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस को जाने का रास्‍ता दिया था.

ममता और नुसरत की मौजूदगी से रथयात्रा बनी चर्चा की बात लेकिन यह सवाल उठा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 8:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...