• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जगदंबिका पाल की अगुआई में संसदीय समिति करेगी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा, विकास कार्यों का लेगी जायजा

जगदंबिका पाल की अगुआई में संसदीय समिति करेगी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा, विकास कार्यों का लेगी जायजा

30 सदस्यों वाली संसद की शहरी विकास मंत्रालय से संबंधित स्थाई समिति के अध्यक्ष जगदंबिका पाल हैं.

30 सदस्यों वाली संसद की शहरी विकास मंत्रालय से संबंधित स्थाई समिति के अध्यक्ष जगदंबिका पाल हैं.

Parliamentary Committee Jammu Kashmir Ladakh: समिति में बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, गौतम गंभीर, सुशील मोदी, आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और कांग्रेस के सांसद दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. संसद की शहरी विकास मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति 20 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहेगी. बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली समिति दोनों ही केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र सरकार की शहरी विकास से जुड़ी योजनाओं का जायजा लेगी.

इस दौरान इनसे होगी बैठक
न्यूज़18 को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार शहरी विकास से संबंधित संसदीय समिति जम्मू-कश्मीर हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ-साथ डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंस मनुस्मृति ऑफ श्रीनगर, स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छता मिशन, पीएम आवास योजना, अटल मिशन फॉर रेजुवनेशन एंड अर्बन ट्रांसपोर्ट (अमृत ) योजना, मेट्रो परियोजना के साथ-साथ वैकल्पिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम, दीनदयाल अंत्योदय योजना से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. साथ ही साथ संसदीय समिति इन योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रगति की भी समीक्षा करेगी.

इन जगहों पर जाएगी संसदीय समिति
न्यूज़18 को मिली जानकारी के अनुसार संसदीय समिति का श्रीनगर, पहलगाम, गुलमर्ग जाने का भी कार्यक्रम है. इसके बाद 25 अगस्त को संसदीय समिति लेह में रहेगी. जानकारी के अनुसार संसदीय समिति का इन जगहों पर फील्ड विजिट का भी कार्यक्रम है.

ये हैं संसदीय समिति के सदस्य
30 सदस्यों वाली संसद की शहरी विकास मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति के अध्यक्ष जगदंबिका पाल हैं. इसके साथ ही साथ इस समिति में बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, गौतम  गंभीर, सुशील मोदी, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और कांग्रेस के सांसद दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज