लाइव टीवी

PM मोदी और एनएसए अजित डोभाल पर हमले के लिए विशेष आतंकी दस्ता तैयार कर रहा जैश

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 8:36 AM IST
PM मोदी और एनएसए अजित डोभाल पर हमले के लिए विशेष आतंकी दस्ता तैयार कर रहा जैश
PM मोदी और अजित डोभाल पर हमले के लिए विशेष आतंकी तैयार कर रहा जैश

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बदलते माहौल से बौखलाए पाकिस्तानी (Pakistan) आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) पर हमले की योजना तैयार की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 8:36 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में केंद्र सरकार की ओर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से घाटी में आतंकी (Terrorism) गतिविधियों पर रोक लग गई है. घाटी के बदलते माहौल से बौखलाया पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) पर हमले की योजना तैयार बना रहा है. जैश ने इस हमले को अंजाम देने के लिए विशेष आतंकी दस्ता तैयार किया है. एक विदेशी खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एक मेजर इस हमले की तैयारी में जैश की लगातार मदद कर रहा है.

विदेशी खुफिया एजेंसी को जैश के पाकिस्तानी आतंकवादी शमशेर वानी और जैश सरगना के बीच हुई बातचीत का पता चला है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जैश सितंबर में भारत में बड़े हमले करने की तैयारी में जुटा हुआ है.

30 शहर हैं अतिसंवेदनशील
खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक जैश के आतंकी जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, कानपुर, लखनऊ और दिल्ली समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहरों को निशाना बना सकते हैं. इनपुट के आधार पर सभी अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है. विदेशी एजेंसी से मिली जानकारी के बाद एनएसए अजित डोभाल की भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है. बताया जाता है कि डोभाल ने जिस तरह से उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद एयरस्ट्राइक की रणनीति तैयार की थी, उसके बाद से पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन उन्हें मारने की योजना तैयार कर रहे हैं.



Jammu and Kashmir, article 370, terrorism, Pakistan, Jaish-e-Mohammed, Narendra Modi, Ajit Doval, terrorist attack
जैश के हमले के इनपुट के बाद घाटी में सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी है. (फाइल फोटो)




भारत पर लगातार हमले की योजना बना रहा जैश
भारती सुरक्षा बलों ने पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से आतंकियों को खत्म किया है, उसके बाद से पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद तिलमिलाया हुआ है. जैश लगातार भारत में हमले की योजना तैयार कर रहा है. बालाकोट में जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने घुसकर आतंकी कैंप को ध्वस्त किया था, उसके बाद से जैश की बौखलाहट बढ़ गई थी.

Jammu and Kashmir, article 370, terrorism, Pakistan, Jaish-e-Mohammed, Narendra Modi, Ajit Doval, terrorist attack
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में शांति का माहौल है. (फाइल फोटो)


बालाकोट में फिर आतंकी कैंप चलाए जा रहे
भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के जिन आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था, वहां फिर से आतंकी गतिविधि देखने को मिल रही है. आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बालाकोट के अपने आतंकी ठिकानों को फिर से चालू कर दिया है. इन आतंकी ठिकानों में एक बार फिर आतंकियों को ट्रेनिंग देने और भारत के खिलाफ हमला करने के लिए तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- 

जैश ने बदला नाम, भारत पर हमले के लिए तैयार किए 30 आत्मघाती हमलावर
कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा- PM मोदी सब संभाल लेंगे
इमरान ने बयां किया PM होने का दर्द, आप मेरी जगह होते तो हार्ट अटैक आ जाता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading